30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रांसपैरेंट बॉडी पैनल के साथ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने जा रही एथर एनर्जी, ओला-बजाज से होगी टक्कर

एथर एनर्जी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तरुण मेहता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात का जिक्र किया है. उन्होंने अपने एक पोस्ट में बताया कि नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में ट्रांसपैरेंट पैनल का इस्तेमाल किया जाएगा.

नई दिल्ली : भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण और बिक्री में लगातार बढ़्रोतरी दर्ज की जा रही है. अभी हाल के दिनों में बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार, मोटरसाइकिल, स्कूटर और यहां तक कि नया तिपहिया ऑटो भी बाजार में उतारा गया है. इसी क्रम में खबर यह भी है कि भारत की इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी एथर एनर्जी भी अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने में जुटी हुई है. खबर है कि यह कंपनी एक नई सीरीज का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, जो पूरी तरह से ट्रांसपैरेंट बॉडी पैनल के साथ आएगा. कंपनी ने इस स्कूटर का नाम सीरीज 2 रखा है. उसका दावा है कि स्कूटर के ट्रांसपैरेंट बॉडी पैनल से इसकी खूबसूरती बढ़ने के साथ ही इसके एलीमेंट को आसानी से देखा जा सकता है. हालांकि, एथर एनर्जी ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है कि इस स्कूटर का कितना पार्ट ट्रांसपैरेंट होगा.

एथर ने पहले भी पारभासी पैनल वाला स्कूटर किया है लॉन्च

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, एथर एनर्जी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तरुण मेहता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात का जिक्र किया है. उन्होंने अपने एक पोस्ट में बताया कि नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में ट्रांसपैरेंट पैनल का इस्तेमाल किया जाएगा. रिफरेंस के लिए एथर ने पारभासी पैनलों के साथ सीरीज 1 स्कूटर की पेशकश की और इसे कलेक्टर्स एडिटॉन के रूप में लेबल किया गया था.

एथर 450 एस सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर

हालांकि, कंपनी ने फिलहाल यह साफ नहीं किया है कि एथर सीरीज 2 में मौजूदा 450 लाइनअप की तरह मोटर, हार्डवेयर, डिजाइन, बैटरी और फीचर्स का इस्तेमाल किया जाएगा या नहीं. एथर की वर्तमान लाइनअप में 450एस, 450 एक्स (2.9 किलोवॉट) और 450 एक्स (3.7 किलोवॉट) शामिल हैं. एस ट्रिम वाला स्कूटर कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे किफायती मॉडल है, जबकि 450 एक्स (3.7 किलोवॉटर) एसका टॉप मॉडल है.

Also Read: हाईवे पर ड्राइवर कैसे चलाते हैं स्कूल बस! कहीं आपके नौनिहाल खतरे में तो नहीं? जानें SC की गाइडलाइन्स

450 एस की बिक्री जारी रखेगी एथर

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, माना जा रहा है कि सीरीज 2 के लॉन्च के बाद भी कंपनी अपने 450 एस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री जारी रखेगी. कंपनी ने इसे हाल ही में लॉन्च किया है और यह एथर ग्राहकों के लिए एंट्री लेवल वैरिएंट भी है. हालांकि, 450 एक्स के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता. एथर 450 एक्स सीरीज 1 की बात करें, तो इसे चेसिस पर रेड कलर के साथ ट्रांसपैरेंट ब्लैक कलर में पेश किया गया था.

Also Read: मारुति Swift में लगा जेट इंजन और महिंद्रा Thar में सेना का टैंक, देखें PHOTO

एथर 450 एस पर एक नजर

आपको बता दें कि एथर 450 एस की एक्स-शोरूम में कीमत 1.30 लाख रुपये से शुरू होती है. यह स्कूटर केवल एक स्टैंडर्ड वेरिएंट में उपलब्ध है. एथर 450 एस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 किलोवाट आवर लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ हब मोटर दी गई है, जिसके जरिए यह फुल चार्ज में 115 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, क्लॉक, पैसेंजर फुटरेस्ट, चार्जिंग पोर्ट, राइडिंग मोड, एलईडी हेडलाइट और टेललाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Also Read: रूई और समुद्र के पानी से बनेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी, खत्म होगा चीन के दबदबा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें