26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व सांसद सालखन मुर्मू को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट, जानें क्या है मामला

सालखन मुर्मू ने इस पूरी घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि हमने भगवान बिरसा की प्रतिमा के सामने शांतिपूर्ण अनशन पर बैठने का कार्यक्रम तय किया था. लेकिन उससे पहले ही हमें गिरफ्तार कर लिया गया.

जमशेदपुर : आदिवासी सेंगेल अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद सालखन मुर्मू को पुलिस ने उसके कदमा स्थित आवास पर हाउस अरेस्ट कर लिया है. पुलिस ने उसके घर को घेर लिया है. उन्हें घर से कहीं आने जाने की अनुमति नहीं है. सालखन मुर्मू ने इस पूरी घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि आदिवासी सेंगेल अभियान ने अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार साकची स्थित भगवान बिरसा की प्रतिमा के सामने शांतिपूर्ण अनशन पर बैठने का कार्यक्रम तय किया था.

लेकिन उससे पहले ही हमें हाउस अरेस्ट कर लिया गया. यही कारण है कि आज के कार्यक्रम को हम स्थगित करने के लिए बाध्य हैं. पुलिस की यह कार्रवाई प्रशासन की नकारात्मक और आदिवासी विरोधी रवैया को दर्शाता है. जब प्रधानमंत्री भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति और जन्मस्थली जाकर श्रद्धांजलि दे सकते हैं, तो हम लोग नहीं.

Also Read: सालखन मुर्मू बोले- जो दे सरना धर्मकोड, उसी को मिलेगा आदिवासी वोट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें