30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: पीएम नरेंद्र मोदी ने राजभवन में 1971 के युद्ध में इस्तेमाल मिग-21 लड़ाकू विमान का किया अनावरण

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा कि आज बुधवार 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजभवन में मिकोयान गुरेविच (मिग-21) लड़ाकू विमान का अनावरण किया.

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रांची के राजभवन में मिग-21 लड़ाकू विमान का अनावरण किया. इस लड़ाकू विमान का इस्तेमाल 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम में किया गया था. इस मौके पर झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन व सीएम हेमंत सोरेन मौजूद थे. आपको बता दें कि पीएम मोदी दो दिवसीय झारखंड दौरे पर मंगलवार की रात साढ़े नौ बजे विशेष विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंचे थे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से उनका काफिला रोड शो करते हुए राजभवन पहुंचा था. यहां उन्होंने रात्रिविश्राम किया था. इसके बाद बुधवार (15 नवंबर) को वे रांची के बाद बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू गए और उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. खूंटी में जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

बांग्लादेश मुक्ति युद्ध में लड़ाकू विमान का हुआ था इस्तेमाल

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा कि आज बुधवार 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजभवन में मिकोयान गुरेविच (मिग-21) लड़ाकू विमान का अनावरण किया. 1964 में इस लड़ाकू विमान को भारतीय वायु सेना में शामिल किया गया था और बांग्लादेश मुक्ति युद्ध में सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया था.


Also Read: PM Modi Jharkhand Visit: पीएम मोदी रांची से दिल्ली के लिए रवाना, राज्यपाल व सीएम ने दी विदाई

राज्यपाल के परिजनों से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजभवन में झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के परिजनों से भी मुलाकात की. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद आज बुधवार को राजभवन में पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके परिवार से मुलाकात की. इसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभारी हैं. उन्होंने मेरे परिवार, विशेष रूप से मेरे पोते-पोतियां के प्रति जो प्यार और स्नेह दिखाया. उससे वे काफी प्रभावित हुए. इसके लिए वे उन्हें तहे दिल से धन्यवाद देते हैं.

Also Read: झारखंड का 23वां स्थापना दिवस आज, करोड़ों की सौगात देगी हेमंत सोरेन सरकार, 18 हजार से अधिक को ऑफर लेटर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें