25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वानखेड़े में कोहली की ‘विराट’बल्लेबाजी, पीएम मोदी से लेकर सौरभ गांगुली ने दी बधाई, टूटा 20 सालों का रिकॉर्ड

World Cup Cricket: विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी से न सिर्फ भारतीय टीम ने 397 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया बल्कि कोहली ने कई रिकार्ड तोड़कर कई उपलब्धि अपने नाम कर ली. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विराट कोहली की इस उपलब्धि पर उनकी सराहना की है.

World Cup Cricket: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोहली का विराट स्कोर आगे बढ़ रहा था और दर्शकों का उत्साह बढ़ता जा रहा था. पहले अर्धशतक… फिर शतकीय पारी… और देखते ही देखते कोहली ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें क्रिकेट  का बादशाह ऐसे ही नहीं कहा जाता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए खेल के इतिहास में 50 एकदिवसीय शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 106 गेंद में अपना शतक पूरा किया. उन्होंने करियर की 279 वीं पारी में शतकों का अर्धशतक पूरा किया. सबसे बड़ी बात की कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी में यह उपलब्धि हासिल की. खुद तेंदुलकर ने इसी मैदान पर 15 नवंबर 2013 को ही आखिरी बार भारत के लिए बल्लेबाजी की थी.

पीएम मोदी ने दी बधाई
विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी से न सिर्फ भारतीय टीम ने 397 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया बल्कि कोहली ने कई रिकार्ड तोड़कर कई उपलब्धि अपने नाम कर ली. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी विराट कोहली की इस उपलब्धि पर उनकी सराहना की है. पीएम मोदी ने सोशल साइट  एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि यह उल्लेखनीय उपलब्धि कोहली के स्थायी समर्पण और असाधारण प्रतिभा का प्रमाण है. मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं. वह आने वाली पीढ़ियों के लिए एक मानदंड स्थापित करते रहें.

क्रिकेट के भगवान ने की कोहली की तारीफ
कोहली का प्रदर्शन आज बेहद शानदार रहा. सचिन का रिकॉर्ड टूटा तो कोहली के प्रति उनकी भावना ट्वीट के जरिये भा सामने आ गई. सचिन तेंदुलकर ने कोहली की इस उपलब्धि के बाद सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि जब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने मेरे पैर छूने पर आपका मजाक उड़ाया था. मैं उस दिन अपनी हंसी नहीं रोक सका था. जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया. मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक ‘विराट’ खिलाड़ी बन गया है.

भारत अच्छा खेल रहा  है- गांगुली
वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली के 50 वें वनडे शतक पर पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने कहा कि उत्कृष्ट पारी… 50 शतक अभूतपूर्व है. वह अभी खत्म नहीं हुआ है. भारत वास्तव में अच्छा खेल रहा है. हम एक-एक कदम आगे बढ़ाएंगे. हम सेमीफाइनल जीतेंगे और फिर फाइनल की तलाश करेंगे. हर कोई अच्छा खेल रहा है. यह एक संपूर्ण टीम है.

पूरे देश के लिए गर्व का क्षण- राज कुमार शर्मा
इधर विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि यह मेरे और पूरे देश के लिए बहुत गर्व का क्षण है. हर कोई उनके लिए बहुत खुश और उत्साहित है. जैसा कि एक कोच, मुझे वास्तव में उस पर गर्व है कि उसने अद्भुत प्रदर्शन किया है. मैं बस उसे शुभकामनाएं देना चाहता हूं कि वह अपना फॉर्म इसी तरह जारी रखे.


Also Read: IND vs NZ Semifinal: ‘विराट’ पारी खेलेंगे कोहली, 50वें शतक के करीब, टूटेंगे कई रिकॉर्ड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें