26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: गैंगस्टर प्रिंस खान के 13 गुर्गे 14 दिनों में गिरफ्तार, प्रेशर बढ़ने पर धनबाद पुलिस ने लिया एक्शन

धनबाद पुलिस पर प्रेशर बढ़ते ही पुलिसिंग दिखने लगी. असर यह हुआ कि 14 दिनों में प्रिंस खान के 13 गुर्गों को पुलिस ने पकड़कर जेल भेजा है. एक नवंबर से लेकर 14 नवंबर के बीच प्रिंस खान का शूटर, मनी लॉंड्रिंग करने वाले से लेकर अपराधियों को हथियार पहुंचाने वाले गिरफ्तार किये गये.

धनबाद: धनबाद में पिछले दो सालों से लगातार व्यवसायी को रंगदारी के लिए धमकाने और नहीं देने पर उसके प्रतिष्ठान पर फायरिंग की घटनाएं हो रही हैं. इन सभी घटनाओं के पीछे सिर्फ एक अपराधी प्रिंस खान है. इस बीच प्रिंस खान ने रंगदारी के लिए बैंक मोड़ के मोटर पार्ट्स व्यवसायी दीपक अग्रवाल पर जान लेवा हमला तक कर दिया. इसके विरोध में जिला चेंबर ने पूरे जिला में एक दिन का बंद रखा. इसका असर जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस प्रशासन पर पड़ा. इसके बाद पुलिस ने अपराधियों की धड़पकड़ शुरू की. प्रिंस खान के लिए काम करने वाले एक दर्जन से ज्यादा अपराधियों को जेल भेजा.

प्रेशर बढ़ते ही दिखने लगी पुलिसिंग

धनबाद पुलिस पर प्रेशर बढ़ते ही पुलिसिंग दिखने लगी. असर यह हुआ कि 14 दिनों में प्रिंस खान के 13 गुर्गों को पुलिस ने पकड़कर जेल भेजा है. एक नवंबर से लेकर 14 नवंबर के बीच प्रिंस खान का शूटर, मनी लॉंड्रिंग करने वाले से लेकर अपराधियों को हथियार पहुंचाने वाले गिरफ्तार किये गये. पुलिस अब भी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार जिला के अलावा कई राज्यों में छापेमारी कर रही है.

Also Read: झारखंड: गैंगस्टर अमन सिंह व प्रिंस खान के लिए काम करनेवाले रवि चौहान को एटीएस ने ऐसे दबोचा, कई जगहों पर रेड

150 से ज्यादा अपराधी जा चुके हैं जेल

धनबाद पुलिस अपराधियों को जेल भेजने में पीछे नहीं है. नवंबर 2021 से लेकर अक्टूबर 2023 के बीच फरार अपराधी प्रिंस खान के लगभग 150 से ज्यादा गुर्गों को जेल भेज चुकी है. इसमें एक साथ 10 अपराधी पकड़े गये थे, जो रंगदारी के रुपये की लेन देन और उसका हिसाब रखते थे. इसमें एक महिला भी शामिल थी. वहीं मेजर के नाम से लगातार चिट्ठी भेजने वाला और कई स्थानों पर फायरिंग करने वाला नासिर उर्फ मेजर के अलावा प्रिंस खान के गुर्गों को हथियार सप्लाई व व्यवसायियों का मोबाइल नंबर उपलब्ध करवाने वाला विकास सिंह भी हथियार के साथ पकड़ा जा चुका है. इतने के बाद भी पुलिस लगातार प्रिंस खान के दूसरे गुर्गों पर नज रखखे हुए है.

Also Read: PM Modi Jharkhand Visit: पीएम मोदी रांची से दिल्ली के लिए रवाना, राज्यपाल व सीएम ने दी विदाई

पुलिस ने विशेष टीम बनाया

धनबाद पुलिस ने प्रिंस खान के लिए काम करने वाले अपराधियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एक विशेष टीम बनाकर प्रिंस खान के गुर्गों को पीछे लगाया गया है. इसका काम सिर्फ अपराधियों को पकड़ना है. पुलिस इसमें सफल भी है. लोगों का कहना है कि इसी तरह से पुलिसिंग होती रही, जल्द ही धनबाद भय मुक्त होगा.

Also Read: रांची: पीएम नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे के दौरान लापरवाही पर एक्शन, तीन पुलिसकर्मी किए गए सस्पेंड

कब-कब हुई गिरफ्तारी

एक नवंबर : गोविंदपुर पुलिस ने यूपी के अपराधी राहुल सिंह, जमुई सिकंदरा लछुआ रोड निवासी पिंटू कुमार महतो व जमुई सिकंदरा निवासी विकास कुमार सिंह को आपराधिक घटना को अंजाम देने के पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. इनके पास से दो पिस्टल व सात गोली के अलावा कई सामान बरामद किये गये.

एक नवंबर : बैंक मोड़ पुलिस ने दीपक अग्रवाल गोलीकांड में शामिल शूटर मो छोटु, रेहान रजा उर्फ राजा उर्फ आर्यन खान उर्फ फैजल, आतिफ अली उर्फ गोलू व साहिल अंसारी को गिरफ्तार किया था. इनके पास से तीन पिस्टल, सात गोली व घटना में शामिल अन्य सामान बरामद किये गये.

सात नवंबर : गोविंदपुर पुलिस ने प्रिंस खान के लिए मनी लॉन्ड्रिंग करने वाले दो गुर्गा विशाल नंदी व अरशद हुसैन को गिरफ्तार किया था. इन लोगों के पास से 68 हजार रुपये भी बरामद किये गये थे.

Also Read: झारखंड: पीएम नरेंद्र मोदी की कार के आगे जब अचानक आ गयी एक महिला, जानिए फिर क्या हुआ?

कब-कब हुई गिरफ्तारी

12 नवंबर : प्रिंस खान के लिए हथियार उपलब्ध कराने वाले दो अपराधी विशुनपुर निवासी अनुज कुमार शर्मा व सरायढेला निवासी आदित्य प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से एक पिस्टल भी बरामद किया गया.

11 नवंबर : प्रिंस खान के लिए काम करने वाला अपराधी रवि चौहान को लोयाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया. उसके पास से हथियार बरामद किया गया.

14 नवंबर : प्रिंस खान का मनी ट्रेल करने वाला यूपी गाजियाबाद निवासी अपराधी वीर सिंह को स्टेशन रोड से गोविंदपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें