21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,16 नवंबर 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 16 नवंबर 2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें.

Aaj Ka Rashifal,16 नवंबर 2023: आज तारीख है 16 नवंबर 2023 दिन गुरूवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

देखें आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने परिवारवालों का पूरा सहयोग मिलेगा तथा वे एक नयी ऊर्जा के साथ अपनी पढ़ाई को शुरू करेंगे. भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. रोजगार में वृद्धि होगी. साझेदारी में नवीन प्रस्ताव प्राप्त हो सकेंगे.
शुभ रंग: केसरी

शुभ अंक: 1

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
यदि आप किसी बात को लेकर तनाव में है और मन में बुरे विचार आ रहे हैं तो इसे किसी अपने के साथ अवश्य साँझा करे. आपको लगेगा कि इसे बताने का कोई लाभ नही लेकिन कोई भी निर्णय लेने से पहले इसे किसी अपने के साथ अवश्य साँझा करे.बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. यात्रा सफल रहेगी. रोजगार में वृद्धि होगी. जोखिम न लें.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 4

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करे. घर में कोई कार्यक्रम हो सकता हैं जिसमें सभी की सहभागिता रहेगी. घरवालों की आपसे कुछ बातों को लेकर अपेक्षा रहेगी जिसमें आप सफल होंगे.फालतू खर्च होगा. दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. विवाद को बढ़ावा न दें. चिंता तथा तनाव रहेंगे.

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 9

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

यदि नौकरी करते हैं तो आपका अपने सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता हैं जिससे आपसी द्वेष बढ़ सकता हैं. ऐसे में अपने ऑफिस की राजनीति से दूरी बनाकर रखे व किसी भी बात को बढ़ा चढ़ाकर न दिखाए. शुभ रंग: गुलाबी शुभ अंक: 5

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
सगे-संबंधियों का आपसे मेलझोल और बढ़ेगा तथा आपसी भाईचारे में वृद्धि होगी. इस दौरान अपने क्रोध को नियंत्रण में रखे व सभी के साथ मीठी वाणी बोले.प्रतिष्ठा बढ़ेगी. रोजगार में वृद्धि होगी. यात्रा का शुभ योग होने के साथ ही कठिन कार्य में भी सफलता मिल सकेगी. रिश्तेदारों से संपत्ति संबंधी विवाद हो सकता है.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
मानसिक रूप से आपको कोई चिंता रहेगी जिसका प्रभाव दैनिक कार्यों पर पड़ेगा. आपका स्वभाव पहले की अपेक्षा में गुस्सैल व चिढ़चिढ़ा रहने की संभावना है. ऐसे में यदि आपने धैर्य से काम नही लिया तो स्थिति बिगड़ भी सकती है.पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी. शुभ समाचार मिलेंगे. मान बढ़ेगा. प्रसन्नता रहेगी. मन में उत्साह रहेगा, जिससे कार्य की गति बढ़ेगी.

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 2

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

यदि आप कॉलेज में हैं तो आज के दिन आपको किसी क्षेत्र में ऑनलाइन काम करने का अवसर मिल सकता हैं लेकिन आपकी रुचि उसमे कम होगी. आप स्वयं के सुधार में ज्यादा व्यस्त रहेंगे.प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. कानूनी अड़चन दूर होगी. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य संबंधी समस्या हल हो सकेगी.

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 7

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी कुशलता व त्वरित काम करने के कारण वरिष्ठ अधिकारी व बॉस आपसे प्रसन्न होंगे जिस कारण पदोन्नति भी संभव हैं. कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा भी हो सकती हैं जिससे आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी.जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

जिनको मधुमेह व बीपी की समस्या हैं वे आज के दिन अपना विशेष ध्यान रखे अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है. ज्यादा मीठे का सेवन न करे व तला-भुना खाने से बचे. रीढ़ की हड्डी में कुछ समय के लिए जकड़न इत्यादि की समस्या भी रह सकती है.स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. व्यवसाय ठीक चलेगा.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)


जिनको मधुमेह व बीपी की समस्या हैं वे आज के दिन अपना विशेष ध्यान रखे अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है. ज्यादा मीठे का सेवन न करे व तला-भुना खाने से बचे. रीढ़ की हड्डी में कुछ समय के लिए जकड़न इत्यादि की समस्या भी रह सकती है.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

जिनका विवाह हो चुका हैं उन्हें अपने साथी का पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपने साथी की किसी बात को लेकर बहुत प्रसन्न भी रह सकते हैं. प्रेम जीवन में रह रहे लोगों के लिए भी आज का दिन सर्वश्रेष्ठ सिद्ध होगा तथा आपके अपने साथी के साथ कुछ यादगार अनुभव रहेंगे.नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. मान-सम्मान मिलेगा. नेत्र पीड़ा हो सकती है.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
यदि आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो आज के दिन आपको अपनी बुद्धिमता का परिचय देना होगा. कई ऐसे अवसर आयेंगे जो आपके लिए लाभदायक होंगे, ऐसे में सही समय पर लिया गया निर्णय आपको बड़ा धन लाभ दिलवा सकता हैं.किसी के भरोसे न रहकर अपना कार्य स्वयं करें. महत्वपूर्ण कार्यों में हस्तक्षेप से नुकसान की आशंका है. परिवार में तनाव रहेगा.

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें