26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IMDb: इन सात फिल्मों को आईएमडीबी पर मिली है 8 से ज्यादा रेटिंग, तीसरे नंबर वाली ने तो सबको किया है इंप्रेस

IMDb: ऐसी कई बॉलीवुड फिल्में है, जिसने दर्शकों को खासा इम्प्रेस किया हुआ है. उन फिल्मों की कहानी ने लोगों के दिल को छू लिया और आज तक सबको याद है. इन मूवीज को आईएमडीबी पर काफी अच्छी रेटिंग मिली है. आपको ऐसी सात फिल्में बताते है, जिसे आईएमडीबी पर 8 से ज्यादा रेटिंग मिली है.

Undefined
Imdb: इन सात फिल्मों को आईएमडीबी पर मिली है 8 से ज्यादा रेटिंग, तीसरे नंबर वाली ने तो सबको किया है इंप्रेस 8

शाहरुख खान और गायत्री जोशी की 2004 में आई फिल्म ‘स्वदेस’ आज भी लोगों को याद है. फिल्म नासा के एक वैज्ञानिक की कहानी बताता है जो अपने बचपन की नानी को खोजने के लिए भारत लौटता है. आईएमडीबी पर इसे 8.2 रेटिंग मिली है.

Undefined
Imdb: इन सात फिल्मों को आईएमडीबी पर मिली है 8 से ज्यादा रेटिंग, तीसरे नंबर वाली ने तो सबको किया है इंप्रेस 9

तारे जमीन पर का निर्माण और निर्देशन आमिर खान ने किया था. इसमें आमिर, दर्शील सफारी, तनय छेड़ा, विपिन शर्मा और टिस्का चोपड़ा शामिल थे. आमिर ने फिल्म में आर्ट शिक्षक की भूमिका निभाई, जिन्हें पता चलता है कि बच्चे को डिस्लेक्सिया है और वह उसे उसकी वास्तविक क्षमता का एहसास कराने में मदद करते हैं. आईएमडीबी पर इसे 8.3 रेटिंग मिली है.

Undefined
Imdb: इन सात फिल्मों को आईएमडीबी पर मिली है 8 से ज्यादा रेटिंग, तीसरे नंबर वाली ने तो सबको किया है इंप्रेस 10

एक कॉमेडी-ड्रामा जो एक भारतीय कॉलेज में तीन इंजीनियरिंग छात्रों की यात्रा का वर्णन करता है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इसे 8.4 आईएमडीबी रेटिंग मिली है.

Undefined
Imdb: इन सात फिल्मों को आईएमडीबी पर मिली है 8 से ज्यादा रेटिंग, तीसरे नंबर वाली ने तो सबको किया है इंप्रेस 11

अजय देवगन की फिल्म दृश्यम की कहानी एक मनोरंजक थ्रिलर है जो एक आम आदमी के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपने परिवार की सुरक्षा के लिए अपनी बुद्धि और बुद्धि का उपयोग करता है जब वे किसी मुश्किल में फंस जाते है. इस 8.2 आईएमडीबी रेटिंग मिली है.

Undefined
Imdb: इन सात फिल्मों को आईएमडीबी पर मिली है 8 से ज्यादा रेटिंग, तीसरे नंबर वाली ने तो सबको किया है इंप्रेस 12

अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित गैंग्स ऑफ वासेपुर एक अपराध गाथा है, जो वासेपुर शहर में कोयला माफिया के इर्द-गिर्द घूमती है. इसे 8.2 आईएमडीबी रेटिंग मिली है.

Undefined
Imdb: इन सात फिल्मों को आईएमडीबी पर मिली है 8 से ज्यादा रेटिंग, तीसरे नंबर वाली ने तो सबको किया है इंप्रेस 13

फिल्म पिंक एक कोर्ट रूम ड्रामा है जो महिलाओं के प्रति सामाजिक दृष्टिकोण को दिखाता है. फिल्म 3 महिलाओं पर आधारित है जो झूठे आरोपों का सामना करती हैं. उनके वकील अमिताभ बच्चन बनते है. इसे आईएमडीबी पर 8.1 रेटिंग मिली है.

Undefined
Imdb: इन सात फिल्मों को आईएमडीबी पर मिली है 8 से ज्यादा रेटिंग, तीसरे नंबर वाली ने तो सबको किया है इंप्रेस 14

फिल्म उड़ान की कहानी बोर्डिंग स्कूल से निकाले गए एक किशोर रोहन की कहानी है, जिसे अपने सत्तावादी पिता का सामना करना पड़ता है. इसे आईएमडीबी पर 8.1 रेटिंग मिली है.

Also Read: सुपरफ्लॉप फिल्म देने के बावजूद अमिताभ बच्चन को गिफ्ट में मिली थी ये महंगी गाड़ी, सालों बाद खुला राज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें