28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर सांसद संजय सेठ ने उठाया सवाल, बताया सरकारी लापरवाही

रांची से बीजेपी सांसद संजय सेठ ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक गंभीर विषय है. आखिर कैसे चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच कोई महिला पीएम की कार के आगे आ सकती है? इसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए.

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड (रांची) दौरे के दौरान रेडियम रोड में हुई सुरक्षा में चूक को लेकर बीजेपी सांसद संजय सेठ ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि यह सामान्य मामला नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक गंभीर विषय है. किसी महिला का सीधे प्रधानमंत्री की कार के सामने आ जाना सरकार की चूक है. आखिर कैसे चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच कोई महिला पीएम की कार के आगे आ सकती है. इसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए. इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. आखिर क्यों प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक हुई? दोषियों पर कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए. ये मामला पीएम की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है. ये सरकारी और प्रशासनिक लापरवाही है. इसे किसी सूरत में हल्के में नहीं लिया जा सकता है. आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर रांची पुलिस ने कार्रवाई की है. कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण तीन पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. बुधवार को रांची के कचहरी स्थित रेडियम रोड में पीएम मोदी की कार के सामने एक महिला अचानक आ गयी थी. तत्काल सुरक्षाकर्मियों ने उसे सड़क से हटाया था. इसके बाद काफिला आगे बढ़ा था. महिला का नाम संगीता झा (देवघर) है.

सांसद ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

बीजेपी के सांसद संजय सेठ ने कहा है कि मामला चाहे जो भी हो. महिला कोई भी हो. बात पीएम की सुरक्षा की है. यह विशेष सुरक्षा से जुड़ा हुआ है. यह विशुद्ध रूप से सरकारी और प्रशासनिक लापरवाही है. सांसद संजय सेठ ने कहा कि सरकार को इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवानी चाहिए कि आखिर क्यों प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक हुई? दोषियों पर कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए. इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो.

Also Read: रांची: पीएम नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे के दौरान लापरवाही पर एक्शन, तीन पुलिसकर्मी किए गए सस्पेंड

हवलदार समेत तीन पर एक्शन

पीएम नरेंद्र मोदी 14 व 15 नवंबर को झारखंड दौरे पर थे. इस दौरान कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण तीन पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इनमें एक सहायक अवर निरीक्षक, एक हवलदार एवं एक आरक्षी को निलंबित कर दिया गया है. जिन तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है, उनमें एक सहायक अवर निरीक्षक, एक हवलदार एवं एक आरक्षी शामिल हैं. पश्चिमी सिंहभूम के सहायक अवर निरीक्षक अबु जफर, हवलदार छोटेलाल टुडू (IRB – 10) एवं आरक्षी रंजन कुमार (IRB – 10) के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. रांची के कचहरी स्थित रेडियम रोड में एक महिला बुधवार को उस वक्त पीएम नरेंद्र मोदी की गाड़ी के आगे अचानक आ गयी, जब प्रधानमंत्री मोदी का काफिला उस सड़क से गुजर रहा था. तत्काल सुरक्षाकर्मियों ने महिला से सड़क से हटाया. इसके बाद पीएम मोदी का काफिला आगे निकला. इधर, पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की. इसके बाद उसे बॉन्ड पर छोड़ दिया गया था.

Also Read: झारखंड: पीएम नरेंद्र मोदी की कार के आगे जब अचानक आ गयी एक महिला, जानिए फिर क्या हुआ?

दो दिवसीय झारखंड दौरे पर आए थे पीएम मोदी

आपको बता दें कि पीएम मोदी दो दिवसीय (14 व 15 नवंबर) झारखंड दौरे पर मंगलवार की रात साढ़े नौ बजे वे विशेष विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंचे थे. यहां से रोड शो करते हुए वे राजभवन पहुंचे थे. इस दौरान विभिन्न चौक चौराहों पर उनका जोरदार स्वागत किया गया था. इस दौरान रांची मोदीमय हो गयी थी. राजभवन में रात्रिविश्राम के बाद वे रांची के कार्यक्रम में भाग लिए. इसके बाद बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू पहुंचे और भगवान बिरसा मुंडा को उनकी जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किया. बुधवार को खूंटी के कार्यक्रम के बाद वे रांची से दिल्ली वापस लौट गए.

Also Read: झारखंड: पीएम नरेंद्र मोदी ने राजभवन में 1971 के युद्ध में इस्तेमाल मिग-21 लड़ाकू विमान का किया अनावरण

प्रारंभिक जांच में ये बात आयी सामने

पीएम की सुरक्षा में चूक की बात सामने आने के बाद प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आयी है कि एसएसपी आवास के सामने से रेडियम रोड जाने वाली सड़क में बैरिकेडिंग नहीं की गयी थी, जबकि डीजीपी अजय कुमार सिंह और एडीजी अभियान डॉ संजय आनंदराव लाठकर ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के दौरान रेडियम रोड में सड़क किनारे बैरिकेडिंग नहीं करने पर रांची एसएसपी को बैरिकेडिंग कराने के लिए कहा था. इसके बाद भी रेडियम रोड में बैरिकेडिंग नहीं करायी गयी थी. लापरवाही के कारण देवघर की महिला संगीता झा पीएम मोदी की गाड़ी के सामने आ गयी थी. महिला को हिरासत में लेकर रांची पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया था. महिला ने पूछताछ में बताया है कि नामकुम थाने में पदस्थापित एक पुलिसकर्मी से उसकी शादी दस वर्ष पूर्व हुई थी, लेकिन जीवनयापन के लिए कोई खर्च नहीं देता है. इस मामले में उसके पति से भी पूछताछ की जायेगी.

Also Read: Weather Forecast: झारखंड में बारिश के आसार, महापर्व छठ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें