27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार क्राइम न्यूज: ट्रेन के शौचालय में हत्या, पत्नी से अवैध संबंध के शक में भाई का मर्डर, पढ़िए बड़ी खबरें..

बिहार क्राइम न्यूज: बिहार में अपराधियों ने कई जगह अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है. मुंगेर में भाई की हत्या पत्नी से अवैध संबंध के शक को लेकर की गयी. जबकि बीकानेर एक्सप्रेस के शौचालय में एक व्यक्ति लहूलुहान मिला. उसकी मौत हो गयी. पढ़िए अन्य खबरें..

Bihar Crime News: बिहार में अपराधियों ने अलग-अलग जगहों पर अपराध की घटना को अंजाम दिया है. बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस में धारदार हथियार से एक यात्री की हत्या कर दी गयी. मृतक पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिला स्थित वारानटबारी छोटो नलधनधरा के उमाकांत वर्मन का पुत्र दिनेश्वर वर्मन है. दिनेश्वर वर्मन बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन से जा रहे थे. अपराधियों ने उसे गंभीर रूप से घायल कर S9 बोगी के शौचालय में बंद कर दिया. बिहपुर स्टेशन के पास यात्री जब शौचालय गये, तो उसे गंभीर रूप से घायल देखा. घटना की सूचना नवगछिया जीआरपी व आरएपीएफ पुलिस को दी गयी. नवगछिया स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ पुलिस ने उसे इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल नवगछिया पहुंचाया. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.

गर्दन व पेट पर गहरे जख्म के निशान, बाहर निकला आंत, मौत

मृतक की गर्दन व पेट पर गहरे जख्म के निशान थे. पेट से आंत बाहर निकल आया था. मृतक के पास से पुलिस ने आधार कार्ड, वोटर आइडी कार्ड व मोबाइल बरामद किया है. पुलिस ने उसके परिजनों को मोबाइल पर सूचना दी है. मृतक के परिजन नवगछिया के लिए निकल चुके हैं. जीआरपी पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर सुरक्षित रखा है. परिजनों के पहुंचने के पश्चात शव उन्हें सौंप दिया जायेगा. इधर, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. प्रभात खबर इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. जानकारी मिलते ही रेल डीएसपी कटिहार पहुंचे व घटना की जानकारी ली. नवगछिया जीआरपी थाना में अज्ञात पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. रेल डीएसपी कुंदन कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. पता लगाया जा रहा है कि दिनेश्वर वर्मन किस स्टेशन पर चढ़े थे. उस स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जायेगी.

Also Read: बिहार के शेखपुरा में वर्चस्व को लेकर फायरिंग, दोनों कलाई काट साथ ले गये बदमाश
पत्नी से अवैध संबंध के शक में भाई को गोलियों से भूना

मुंगेर के असरगंज थाना क्षेत्र के चोरगांव निवासी 28 वर्षीय जगदेव बिंद को उसके चचरे भाई ने गुरुवार की सुबह गोलियों से भून दिया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना के पीछे हत्यारे भाई की पत्नी से मृतक का प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है. बताया जाता है कि चौरगांव निवासी पद्दू बिंद के पुत्र जगदेव बिंद गुरुवार की सुबह बाल कटाने के लिए घर से निकल कर जा रहा था. जैसे वही चौरगांव शनिदेव मंदिर के समीप पहुंचा कि पहले से घात लगाये उसके चचरे भाई ने उसे रोका और उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा दिया. बताया जाता है कि जगदेव बिंद का अपने ही चचरे भाई अनिल बिंद की पत्नी से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. वह पहले भी दो बार भाभी को भगा कर ले जा चुका था. वह कुछ महीनों से पंजाब में रहकर मजदूरी का कार्य करता था. एक सप्ताह पूर्व वह छठ पर्व को लेकर घर आया था. गांव में जगदेव और अनिल के बीच दो दिन पूर्व विवाद भी हुआ था. जिसके बाद अनिल ने उसकी हत्या करने की साजिश रची और गुरुवार की सुबह उसे गोलियों से भून दिया. मृतक का छोटा भाई शाहिद कुमार ने बताया कि उसके भाई का संबंध उसके चचरे भाई की पत्नी से था. जिसके कारण उसके चचरे भाई ने उसके भाई की गोली मार हत्या कर दी.

मधुबनी में भोज के निमंत्रण को लेकर विवाद, भाई की हत्या

मधुबनी के बेनीपट्टी थाना के शाहपुर पंचायत के विशे लडुगामा में भोज में निमंत्रण देने और नहीं देने को लेकर हुए आपसी विवाद में सगे भाई की हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान विशे लडुगामा गांव के वार्ड 3 के पूर्व पंचायत सचिव रत्नेश्वर पासवान के पुत्र गोविंद पासवान (56) के रूप में की गई है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक गोविंद पासवान और बैजू पासवान दोनों सगे भाई हैं. दोनों भाई का पुश्तैनी घर भी वार्ड 3 स्थित मध्य विद्यालय और तालाब के पास एक दूसरे के घर से सटा हुआ है. गोविंद के पिता पूर्व पंचायत सचिव रत्नेश्वर पासवान वार्ड 3 में ही पुल के समीप बगीचे में घर बनाकर रहते हैं. रत्नेश्वर पासवान के भाई विशेश्वर पासवान का करीब 10 दिन पहले निधन हो गया था. जिसके श्राद्ध कर्म में भोज का निमंत्रण देने व नहीं देने को लेकर मंगलवार को गोविंद और बैजू में कहासुनी होने लगी, जो देखते ही देखते कहासुनी विवाद का रुप ले लिया. अगले दिन बुधवार की सुबह गोविंद अपने पिता के बगीचे में स्थित घर से पिता के लिये चाय लाने विद्यालय के निकट वाले घर जा रहा था, जहां बैजू पासवान व उनकी पत्नी नीलू देवी अपने पुत्र पुत्रियों के साथ मिलकर गोविंद को तालाब के समीप घेर कर रॉड से मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया. हालत नाजुक देख प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना के लिये रेफर कर दिया और पटना पहुंचते पहुंचते गोविंद की मौत हो गयी.

किशनगंज में जादू-टोना के शक में हत्या

किशनगंज प्रखंड के सालकी उरांव टोला गांव में तंत्र मंत्र करने के आरोप में एक आदिवासी बुजुर्ग की पीट पीट कर हत्या कर दी गई. जिससे इलाके में सनसनी फैल गई. मृतक की पहचान 70 वर्षीय बुधु उरांव के रूप में हुई है. घटना के पीछे प्रथमदृष्टया जादू टोना के कारण वृद्ध की हत्या की बात कही जा है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें