25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : रांची के मांडर में चार मंदिरों की मूर्तियां तोड़ीं, आक्रोशित ग्रामीणों ने 7 घंटे तक एनएच को किया जाम

झारखंड में एक साथ चार मंदिरों में तोड़फोड़ का मामला सामने आने के बाद आक्रोशित लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया है. घटना मांडर प्रखंड की है. बताया जा रहा है कि मांडर के मुड़मा में चार मंदिरों में भगवान की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया है.

मांडर (रांची), तौफीक आलम : झारखंड में एक साथ चार मंदिरों में तोड़फोड़ का मामला सामने आने के बाद आक्रोशित लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया है. घटना मांडर प्रखंड की है. प्रतिमाओं को खंडित किये जाने की सूचना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. बताया जा रहा है कि राजधानी रांची के मांडर के मुड़मा में चार मंदिरों में भगवान की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया है. सुबह जैसे ही ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली, लाठी-डंडों के साथ सड़क पर उतर गए. लोगों ने सुबह ही एनएच-75 को जाम कर दिया. सड़क जाम करने वालों में सबसे ज्यादा महिलाएं हैं. महिला और बच्चे सड़क पर बैठ गए हैं. दो बांस को जोड़कर एनएच पर आवागमन पूरी तरह से ठप कर दिया गया है. महिला और बच्चे जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. मांडर के सर्किल इंस्पेक्टर अवधेश ठाकुर ने बताया कि इस घटना से ग्रामीणों में काफी गुस्सा और आक्रोश है. उन्होंने ग्रामीणों से शांति बनाए रखने और राजमार्ग को खाली कर देने की अपील की है. सर्किल इंस्पेक्टर ने कहा है कि इस मामले की जांच की जाएगी और जो भी दोषी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. लोगों को समझाया-बुझाया. आखिरकार सात घंटे के बाद लोग सड़क से उठे और तब जाकर राजमार्ग पर वाहनों का आवागमन सामान्य हुआ. उधर, बीजेपी प्रदेश महामंत्री एवं सांसद आदित्य साहू इस घटना का जायजा लेने मुड़मा पहुंच रहे हैं. वहीं, झारखंड के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने इस घटना की निंदा की है.

कटर मशीन से मूर्तियों को किया गया खंडित!

खबर है कि मूर्तियों को खंडित करने के लिए कटर मशीन का इस्तेमाल किया गया है. ग्रामीणों ने तीन जगह एनएच को जाम कर दिया है और बीच सड़क पर बैठ गए हैं. इसकी वजह से वाहनों का आना-जाना पूरी तरह ठप हो गया है. बुढ़मू में भी लोगों ने सड़क को जाम कर दिया है. रांची के एसडीओ दीपक दुबे और ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो भी ग्रामीणों को समझा-बुझाकर एनएच को खाली कराने की कोशिश कर रहे हैं. ग्रामीण एसपी ने कहा कि मंदिरों में मूर्ति क्षतिग्रस्त करने की घटना की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया जाएगा. दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Also Read: PHOTOS: मांडर के मुड़मा में चार मंदिरों में प्रतिमाओं को खंडित किए जाने से तनाव, एनएच पर लगा लंबा जाम

बंधु तिर्की ने घटना को बताया शर्मनाक

कांग्रेस नेता और मांडर के पूर्व विधायक बंधु तिर्की ने इस घटना को शर्मनाक करार दिया है. झारखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा है कि अपराधी समाज में खटास पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश की है. मुड़मा में धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने एवं उसकी पवित्रता को खंडित करने की इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की वह निंदा करते हैं. उन्होंने मांग की है कि इसकी उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों को चिह्नित कर जेल भेजा जाए. बंधु तिर्की ने कहा कि मैं सभी धर्म, जाति और समुदाय के लोगों से आह्वान करता हूं कि वे ऐसी घटना के खिलाफ मुखरता से खड़े हों.

Also Read: Jharkhand News: मांडर विधायक के खिलाफ जिप सदस्यों का फूटा गुस्सा, शिलापट्ट पर पोत दी कालिख

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें