30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग

Bihar Train News: छठ पूजा 2023 को लेकर लोग अपने घर लौटने के लिए ट्रेनों में ठूंस-ठूंस कर यात्रा कर रहे हैं. पटना के अधिकतर स्टेशनों पर यात्रियाें की भीड़ उमड़ रही है. देखिए किस तरह लोग ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं.

Undefined
Photos: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग 10

Bihar Train News: छठ 2023 को लेकर बिहार की ट्रेनों में भीड़ उमड़ रही है. लोग अपने घर आने के लिए रेलवे स्टेशनों पर बड़ी संख्या में जमा हो रहे हैं. पटना के स्टेशनों पर भी इन दिनों लोगों की भीड़ दिख रही है. भीड़ के चलते ट्रेनें ठसाठस भरी हुई हैं.

Undefined
Photos: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग 11

Bihar Train News: छठ को लेकर पटना के स्टेशनों पर लोग खचाखच भरे दिख रहे हैं. प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के लगते ही लोग अंदर घुसने के लिए एक दूसरे पर चढ़ते दिखते हैं. किसी तरह अंदर घुसने के लिए लोग कड़ी मशक्कत करते दिखते हैं.

Undefined
Photos: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग 12

Bihar Train News: गुरुवार को भी पटना के स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ दिखी. ट्रेन के अंदर का आलम यह था कि कोई गैलरी में बैठा था, तो कोई टॉयलेट के दरवाजे के पास खड़े होकर सफर कर रहा था. जिसको ट्रेन के अंदर जगह नहीं मिली, वह दरवाजे के हैंडल पर लटक कर सफर करने को मजबूर था.

Undefined
Photos: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग 13

Bihar Train News: पटना जंक्शन पर दिल्ली से हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 12304 पूर्वा एक्सप्रेस जैसे ही प्लेटफॉर्म नंबर दो पर पहुंची, तो प्लेटफॉर्म पर खड़े यात्री ट्रेन के अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए. ट्रेन के डिब्बों के अंदर इतनी भीड़ थी कि दरवाजे पर यात्री भरे थे. जिस वजह से लोग इमरजेंसी विंडो को दरवाजे के रूप में इस्तेमाल कर प्लेटफॉर्म पर उतरे.

Undefined
Photos: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग 14

Bihar Train News: लोकप्रिय ट्रेनों में शामिल पूर्वा एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे को देखें, तो आपको चक्कर आ जायेगा. इन डिब्बों में भेड़-बकरी की तरह यात्री भरे हुए थे. यूं तो जनरल कोच में 110 व स्लीपर में 72 से 80 के बीच यात्रियों के ही बैठने की व्यवस्था होती है. लेकिन, भीड़-भाड़ के दौरान ट्रेन के एक डिब्बे में करीब 300 यात्री यात्रा कर रहे हैं. वहीं रेलवे के नियमों के मुताबिक एक ट्रेन में करीब 1,000 लोग यात्रा कर सकते हैं. लेकिन छठ में उमड़ रही भीड़ के चलते प्रमुख ट्रेनों में 4000 यात्री पटना पहुंच रहे हैं.

Undefined
Photos: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग 15

Bihar Train News: छठ पर यात्रियों की भीड़ में बेतहाशा इजाफा हुआ है. ट्रैक पर भी ट्रेनों का लोड 20 प्रतिशत तक बढ़ गया है. पटना जंक्शन से इन दिनों रोजाना करीब 265 ट्रेनों में करीब 2 लाख 10 हजार यात्रियों का अवागमन हो रहा.

Undefined
Photos: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग 16

Bihar Train News: छठ पर्व पर चलायी जा रही ट्रेनें एक दो नहीं बल्कि 6 से 7 घंटे तक लेट चल रही है. लोग स्टेशन पर भीड़ के बीच ही ट्रेनों का इंतजार करते दिखते हैं. सुबह की कई ट्रेनें दोपहर तो दोपहर की ट्रेन शाम में पहुंच रही हैं.

Undefined
Photos: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग 17

Bihar Train News: पटना के अधिकतर स्टेशनाें का यही दृश्य है. लोग ट्रेन में सीट पाने के लिए प्लेटफॉर्म के दूसरी ओर भी जाते हैं. वहीं भीड़ अधिक होने की वजह से वो लोग भी अपनी सीट तक नहीं पहुंच पा रहे जिनके पास कंफर्म टिकट है.

Undefined
Photos: पटना के स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ देखिए, ट्रेन की बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं लोग 18

Bihar Train News: पटना जंक्शन, दानापुर व राजेंद्र नगर टर्मिनल पर इन दिनों छठ को लेकर यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है. गुरुवार को पटना-गया पैसेंजर ट्रेन में चढ़ने की होड़ यात्रियों के बीच लगी हुई थी. लोग ट्रेन में घुसने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे. जब अफरा-तफरी के बीच कुछ महिला यात्री प्लेटफॉर्म पर ही गिर गयीं. भीड़ की वजह से आधे से अधिक यात्री ट्रेन में नहीं चढ़ पाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें