30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : छठ पर्व से पहले कांके डैम, हटनियां तालाब छठ घाट पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ घाटों पर व्रतधारियों और श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए सभी सुविधाएं सुनिश्चित करें. हेमंत सोरेन ने कांके डैम और हटनियां तालाब छठ घाटों की साफ-सफाई, सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया.

नहाय-खाय के साथ चार दिवसीय छठ महापर्व शुरू हो चुका है. छठ महापर्व पर नदी, तालाबों और जलाशयों के किनारे अर्घ्य देने के लिए छठव्रतियों की भारी भीड़ उमड़ती है. जिन छठ घाटों पर सबसे ज्यादा भीड़ होती है, वहां स्वच्छता और सुरक्षा सुनिश्चित करना प्रशासन की जिम्मेदारी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज खुद छठ घाटों का दौरा किया और वहां की व्यवस्था देखी. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ घाटों पर व्रतधारियों और श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए सभी सुविधाएं सुनिश्चित करें. हेमंत सोरेन ने कांके डैम और हटनियां तालाब छठ घाटों की साफ-सफाई, सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने नदी, तालाबों, डैमों और अन्य जलाशयों में जलस्तर और गहराई वाले स्थानों को चिह्नित कर वहां सुरक्षा की विशेष व्यवस्था और सभी घाटों पर विद्युत की व्यवस्था करने को कहा. मुख्यमंत्री ने कहा कि व्रतधारियों और श्रद्धालुओं को छठ घाटों पर पूरी सहूलियत और सुविधा मिले. उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसे हर हाल में सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री के निरीक्षण के क्रम में उनके सचिव विनय कुमार चौबे, वरीय पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा और रांची नगर निगम के प्रशासक अमीत कुमार और अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें