29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नाबालिग लड़की को शादी के लिए घर लाने पर बेटे पर बिफरे परिजन, पुलिस को बुलाकर रोकी शादी

नाबालिग लड़की के परिजनों को बुलाकर उन्हें लड़की सुपुर्द कर दी गयी. साथ ही हिदायद भी दी गयी कि सही उम्र नहीं होने पर लड़की की शादी न करें. अन्यथा कानूनी कार्रवाई का उन्हें सामना करना होगा.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना इलाके के गोपालपुर ग्राम पंचायत अधीन आड़ा कालीनगर इलाके में गुरुवार देर रात पहुंची पुलिस और पुलिस और चाइल्ड लाइन के अधिकारियों ने एक नाबालिग का विवाह रोक दिया. घटना को लेकर इलाके में अफरा -तफरी मच गयी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक घर का बेटा ही अपनी शादी के लिए एक नाबालिग लड़की को घर ले आया था. लड़की की उम्र को देखकर लड़के के घरवालों को शंका हुई. घरवालों ने शादी कराने से इनकार कर दिया. उन्होंने अपने बेटे को समझाया कि लड़की की शादी की उम्र नहीं हुई है. लेकिन लड़का अपनी जिद पर अड़ा रहा. परिजनों के समझाने का जब असर बेटे पर नहीं हुआ तो लड़के के घरवालों ने ही पुलिस और चाइल्ड लाइन को सूचना दी.

पुलिस और चाइल्ड लाइन को दी गई सूचना

इसके बाद मौके पर पुलिस और चाइल्ड लाइन के अधिकारी पहुंचे. उन्होंने पाया कि लड़की नाबालिग है. उन्होंने शादी रोक दी. खुद लड़का राजा हांसदा, 18 वर्ष का है. वह बीरभूम जिले के कानपुर अंदुली ग्राम से एक नाबालिग लड़की को अपने साथ शादी के लिए काली नगर ले आया था. लड़के के परिवार ने नाबालिग लड़की से शादी के लिए आपत्ति जतायी. लेकिन लाख समझाने के बाद भी जब राजा नही माना तो उसके परिजनों से पुलिस और चाइल्ड लाइन को सूचना दी. इसके बाद उक्त नाबालिग लड़की के परिजनों को बुलाकर उन्हें लड़की सुपुर्द कर दी गयी. साथ ही हिदायद भी दी गयी कि सही उम्र नहीं होने पर लड़की की शादी न करें. अन्यथा कानूनी कार्रवाई का उन्हें सामना करना होगा. इसके बाद मामला शांत हुआ. गौरतलब है कि यह घटका इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है . हालांकि पुलिस की ओर से तुरंत कार्रवाई की गई.

Also Read: छठ पर्व के दौरान कोलकाता में हैं लालू यादव व तेजस्वी, ममता बनर्जी से भी होगी मुलाकात! जानिए टूर की वजह..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें