25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : प्रतिबिंब एप के जरिये 11 दिनों में 16 साइबर ठग पकड़े गये, साइबर और सीसीआर डीएसपी ने दी जानकारी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रतिबिंब ऐप की खासियत की बात करें तो इसमें अगर किसी साइबर अपराधी के मोबाइल नंबर को डाले तो उसका लोकेशन ऐप में आ जाता है. यानी, अब आसानी से छिपे हुए साइबर अपराधी को ट्रैक किया जा सकता है.

देवघर : प्रतिबिंब एप के सहारे 11 दिनों में साइबर थाने की पुलिस ने पांच टारगेट मोबाइल धारकों समेत 16 साइबर आरोपितों को पकड़ा है. इस बाबत साइबर थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता में साइबर डीएसपी विजय कुमार कुशवाहा व सीसीआर डीएसपी आलोक रंजन ने संयुक्त जानकारी देते हुए कहा कि प्रतिबिंब एप के माध्यम से जिले के साइबर अपराधियों के नंबरों की सूची मुख्यालय द्वारा उपलब्ध करायी गयी है. सात नवंबर से 11 दिनों में देवघर साइबर थाने की पुलिस ने प्रतिबिंब एप के सहारे पांच टारगेटेड मोबाइल धारकों सहित कुल 16 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. उनलोगों के पास से 32 मोबाइल, 52 फर्जी सिमकार्ड, आठ एटीएम कार्ड, दो बैंक पासबुक, एक चेकबुक व एक लैपटॉप बरामद किया है. दोनों डीएसपी ने बताया कि प्रतिबिंब एप के सहारे मधुपुर सहित सारठ, पाथरौल, मोहनपुर थाना व पथरड्डा ओपी क्षेत्र में छापेमारी कर पुलिस ने इन साइबर अपराधियों को दबोचा है. दोनों पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रतिबिंब ऐप की खासियत की बात करें तो इसमें अगर किसी साइबर अपराधी के मोबाइल नंबर को डाले तो उसका लोकेशन ऐप में आ जाता है. यानी, अब आसानी से छिपे हुए साइबर अपराधी को ट्रैक किया जा सकता है. प्रतिबिंब ऐप में वे सभी नंबर दर्ज है, जिसका इस्तेमाल साइबर अपराधियों द्वारा लोगों को ठगने के लिए किया जा रहा है. इसके साथ ही उन नंबरों की सेवाएं बंद की जायेगी, ताकि सिम के फर्जी इस्तेमाल को रोका जा सके. मौके पर प्रशिक्षु डीएसपी रामाकांत रजक, तरात सोरेन, इंस्पेक्टर सुकांत त्रिपाठी मौजूद थे.


महिला से रुपये व मोबाइल भरे पर्स की छिनतई

देवघर नगर थाना क्षेत्र के बिजली ऑफिस के पास शनिवार दोपहर में राह चलती एक महिला से अज्ञात युवक ने रुपये व मोबाइल भरे पर्स छिनतई कर ली. इस संबंध में बिहार के बौंसी बाजार निवासी वर्तमान नगर थाना क्षेत्र के देवघर रेलवे ओवरब्रिज के पास रहने वाली महिला ने नगर थाना में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. बताया कि वह टावर चौक से सामान खरीद कर घर पैदल जा रही थी. उसी दौरान एक अज्ञात युवक ने पिछे से हाथ में लटकाया हुआ बैग झपटमारी कर फरार हो गया. बैग में 2000 रुपए व मोबाइल था, जो गायब हो गया.

Also Read: देवघर में बदमाशों का बढ़ता आतंक, लगातार बढ़ रही हैं छिनतई की घटनाएं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें