24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna Mahavir Mandir छठ के बाद वापस लौटने वाले यात्रियों को देगा निःशुल्क अल्पाहार पैकेट

Mahavir Mandir Patna बिहार से वापस अपने कार्यस्थल लौटनेवाले श्रद्धालुओं को अल्पाहार में बिहारी व्यंजन लिट्टी के साथ हलवा दिया जाएगा.

छठ पूजा के बाद बिहार से दूसरे राज्यों में वापस अपने कार्यस्थल लौटनेवाले यात्रियों को महावीर मन्दिर की ओर से निःशुल्क स्वादिष्ट अल्पाहार दिया जाएगा. इस बात की जानकारी महावीर मन्दिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने दी. उन्होंने कहा कि 21 से 24 नवंबर तक पटना जंक्शन के होल्डिंग एरिया में महावीर मन्दिर की ओर से प्रतिदिन 10-10 हजार अल्पाहार पैकेट बांटे जाएंगे. वितरण की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी के माध्यम से यात्रियों को महावीर मन्दिर की ओर से जलपान के पैकेट मिलेगा.

महावीर मन्दिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि रेल प्रशासन के अनुरोध पर महावीर मन्दिर ने यह व्यवस्था की है. इसको लेकर दानापुर रेल मंडल के वरीय मंडल वाणिज्य प्रबन्धक सरस्वती चंद्र ने महावीर मन्दिर को पत्र लिखकर अनुरोद किया था. उनके इस अनुरोध के बाद ही पटना महावीर मन्दिर न्यास समिति ने यह फैसला लिया है.

हलवा और लिट्टी मिलेगा

बिहार से वापस अपने कार्यस्थल लौटनेवाले श्रद्धालुओं को अल्पाहार में बिहारी व्यंजन लिट्टी के साथ हलवा दिया जाएगा. इतनी तादाद में अल्पाहार पैकेट तैयार करने के लिए महावीर मन्दिर की ओर से नैवेद्यम प्रभारी आर शेषाद्री की देखरेख में कारीगरों की टीम लग गयी है. आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि महावीर मन्दिर की ओर से यह सेवा निःशुल्क होगी. इसके लिए किसी से भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

राम-रसोई में निःशुल्क भोजन

आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि अयोध्या में महावीर मन्दिर की ओर से निःशुल्क राम रसोई चलायी जा रही है. श्रीराम जन्मभूमि के एकदम समीप अमावा राम मन्दिर परिसर में महावीर मन्दिर की राम रसोई में प्रतिदिन हजारों श्रद्धालुओं को निःशुल्क भर पेट स्वादिष्ट भोजन करया जाता है. माता जानकी के जन्म स्थान पुनौराधाम में भी महावीर मन्दिर की ओर से सीता रसोई के माध्यम से श्रद्धालुओं को निःशुल्क भोजन कराया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें