24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: अबू धाबी के समुद्र तट पर मना छठ महापर्व, बिहार-झारखंड के हजारों परिवार ने दिए अर्घ्य

Chhath Puja 2023: छठ महापर्व की धूम इस बार भी विदेशों में देखने को मिली. संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबुधाबी में समुद्र तट पर बेहद धूमधाम से छठ महापर्व को मनाया गया. देखिए अर्घ्य के दौरान की तस्वीरें..

Undefined
Photos: अबू धाबी के समुद्र तट पर मना छठ महापर्व, बिहार-झारखंड के हजारों परिवार ने दिए अर्घ्य 5

Chhath Puja 2023: छठ महापर्व की धूम अब विदेशों में भी दिखने लगी है. संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबुधाबी में स्थानीय ला बौलैंगर पार्क स्थित समुद्र तट पर छठ मनाया गया.

Undefined
Photos: अबू धाबी के समुद्र तट पर मना छठ महापर्व, बिहार-झारखंड के हजारों परिवार ने दिए अर्घ्य 6

Chhath Puja 2023: बिहार, झारखण्ड और पूर्वांचल की संस्कृति को अबुधाबी में जिवंत रखने को प्रतिबद्ध सामाजिक संस्था बिहार & झारखंड समाज और बिहार फाउंडेशन के द्वारा भव्य छठ पूजा का आयोजन किया गया.

Undefined
Photos: अबू धाबी के समुद्र तट पर मना छठ महापर्व, बिहार-झारखंड के हजारों परिवार ने दिए अर्घ्य 7

Chhath Puja 2023: इसमें बिहार ,झारखण्ड और पूर्वांचल के हजारों परिवार छठ मनाते हैं. बिहार के इस सांस्कृतिक पर्व को भारत के बाकि प्रवासी भी बहुत श्रद्धा से देखते हैं. अबुधाबी में छठ पर्व कई सालों से शांति और सौहार्द से मनाया जा रहा है. यहां बिहार ,झारखण्ड और पूर्वांचल के अप्रवासी भारतीय जो छठ महापर्व में अपनी जन्भूमि पर नहीं जा सके, वो यहां सभी नियमों का पालन करते हुए छठ पूजा करते है.

Undefined
Photos: अबू धाबी के समुद्र तट पर मना छठ महापर्व, बिहार-झारखंड के हजारों परिवार ने दिए अर्घ्य 8

Chhath Puja 2023: इस बार इस आयोजन को बृहद रूप से मनाया गया. बिहार व झारखंड समाज अबुधाबी के कार्यकर्ता दिन रात आयोजन में जुटे रहे. साथ ही बिहार फाउंडेशन के चेयरमैन ओमर हाजिरजिन इंडियन पीपल फोरम आर्टएंड क्राफ्ट का सहयोग रहा. संस्था द्वारा व्रतियों को पूजा सामग्री की व्यवस्था में मदद की गयी. घाट की सफाई और सजावट का प्रबंध किया गया. इस कार्यक्रम में बिहार & झारखंड समाज अबुधाबी के कई कार्यकर्ता शामिल रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें