22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TRAI News: सैटेलाइट स्पेक्ट्रम आवंटन को लेकर ट्राई की तरफ से आयी नयी खबर, पढ़ें

TRAI News: ट्राई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ट्राई चेयरपर्सन सिफारिश पर फैसला लेंगे. हम सैटेलाइट स्पेक्ट्रम आवंटन पर सिफारिशों के साथ लगभग तैयार हैं लेकिन अंतिम फैसला चेयरपर्सन द्वारा लिया जाएगा.

TRAI News: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) सैटेलाइट स्पेक्ट्रम आवंटन के तौर-तरीके और अन्य लंबित मामलों पर अपनी सिफारिशें नियमित चेयरमैन की नियुक्ति के बाद जारी करेगा. एक आधिकारिक सूत्र ने यह जानकारी दी है. ट्राई प्रमुख का पद सितंबर में पी डी वाघेला का कार्यकाल समाप्त होने के बाद एक अक्टूबर से रिक्त है. फिलहाल ट्राई की सदस्य मीनाक्षी गुप्ता के पास इसके चेयरपर्सन का अतिरिक्त प्रभार है.

नियुक्ति के संबंध में केवल उच्चस्तर पर फैसले का इंतजार

TRAI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ट्राई चेयरपर्सन सिफारिश पर फैसला लेंगे. हम सैटेलाइट स्पेक्ट्रम आवंटन पर सिफारिशों के साथ लगभग तैयार हैं लेकिन अंतिम फैसला चेयरपर्सन द्वारा लिया जाएगा. दूरसंचार विभाग ने जून में इस पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और इसकी आखिरी तारीख अगस्त में थी।विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रक्रिया समय पर पूरी कर ली गई है और नए चेयरमैन की नियुक्ति के संबंध में केवल उच्चस्तर पर फैसले का इंतजार है.

Also Read: How To: स्पैम कॉल्स से हैं परेशान? Jio, Airtel और Vi यूजर्स इस तरह करें ब्लॉक
एक महीने के भीतर अंतिम ग्राहकों के लिए सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार

दूरसंचार विभाग ने भारती समूह समर्थित वनवेब और जियो सैटेलाइट कम्युनिकेशंस को इंटरनेट सेवा प्रदाता और जीएमपीसीएस लाइसेंस प्रदान किया है. दोनों कंपनियां सैटेलाइट सेवा को स्थलीय नेटवर्क से जोड़कर या अंतिम ग्राहकों को वीएसएटी के माध्यम से इंटरनेट सेवाएं प्रदान कर सकती हैं. भारती समूह के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने पिछले महीने कहा था कि वनवेब एक महीने के भीतर अंतिम ग्राहकों के लिए सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें