28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : हड़ताल के सवाल पर आज और कल रेल कर्मचारी करेंगे मतदान, जानें पूरा मामला

ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने आगामी संसदीय चुनाव के आलोक में यह आह्वान किया है कि रेलकर्मी उसी राष्ट्रीय दल को अपना मत देंगे जो पुराने पेंशन को बहाल करने के लिए ठोस कदम उठाने का वादा पूरा करेगा.

धनबाद : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन की ओर से पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर भविष्य में होने वाली रेल हड़ताल की तैयारी की जा रही है. 21 व 22 नवंबर को रेलकर्मियों का विचार जानने के लिए स्ट्राइक बैलट का प्रयोग करेंगे. भारतीय रेल के साथ ही धनबाद रेल मंडल में इसीआरकेयू के 14 ब्रांच अभियान चलाया जायेगा. इस दौरान रेल कर्मचारियों से हड़ताल के पक्ष में मतदान कराया जा रहा है.

हर माह की 21 तारीख को हो रहा आंदोलन : ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के नेतृत्व में पुरानी पेंशन बहाली के लिए संयुक्त फोरम का गठन किया गया है, जो नयी पेंशन प्रणाली को समाप्त कर पुरानी पेंशन बहाली के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन कर रहा है. अबतक प्रत्येक महीने की 21 तारीख को नयी पेंशन योजना को समाप्त कर सभी को पुरानी पेंशन का लाभ देने की मांग को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन प्रदर्शन किया जाता रहा है. 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में लाखों की संख्या में रेलकर्मियों सहित अन्य केन्द्रीय और राज्य के कर्मचारियों, शिक्षक संघों, रक्षा मंत्रालय के सिविल कर्मचारियों आदि ने उपस्थित होकर पुराने पेंशन की बहाली के लिए केंद्र सरकार के समक्ष ताकत का जोरदार प्रदर्शन किया है.


तैयारी में जुटे हैं रेलकर्मी

रेल हड़ताल के लिए स्ट्राइक बैलट को लेकर केंद्रीय स्तर पर इसीआरकेयू के अध्यक्ष डीके पांडेय, अपर महामंत्री मो ज्याउद्दीन, सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, केन्द्रीय कोषाध्यक्ष सह एआइआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा और शाखा स्तर पर नेताजी सुभाष, बीके दुबे, सोमेन दत्ता, एनके खवास, जेके साव, इंद्र मोहन सिंह, बीके साव, बीबी सिंह, बीके झा, रूपेश कुमार, चंदन कुमार शुक्ला, सुनील कुमार सिंह, एमपी महतो, आरएन चौधरी, अजीत कुमार मंडल, उमेश कुमार सिंह, सीपी पांडेय और विश्वजीत मुखर्जी सक्रियता के साथ तैयारियों में लगे हुए हैं.

जो कर्मचारियों के हित की बात करेगा, उसी को मिलेगा वोट

ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने आगामी संसदीय चुनाव के आलोक में यह आह्वान किया है कि रेलकर्मी उसी राष्ट्रीय दल को अपना मत देंगे जो पुराने पेंशन को बहाल करने के लिए ठोस कदम उठाने का वादा पूरा करेगा. उन्होंने नारा दिया है कि जो पुरानी पेंशन बहाल करेगा वही देश पर राज करेगा.

Also Read: धनबाद : विधायक ढुलू महतो और रागिनी सिंह के समर्थकों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें