27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

International Emmy Awards 2023 Winners List: वीर दास ने कॉमेडी के लिए जीता अवॉर्ड, देखें पूरी विनर लिस्ट

International Emmy Awards 2023 Complete Winners List: आखिरकार इंतजार खत्म हुआ! इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 के विजेताओं की घोषणा न्यूयॉर्क शहर में एक भव्य सितारों से सजे समारोह में की गई. इस साल के नॉमिनेशन में 14 श्रेणियों में 20 देशों के 56 उम्मीदवारों के विभिन्न समूह शामिल थे.

International Emmy Awards 2023 Complete Winners List: 51वां इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स न्यूयॉर्क में हुआ और द एम्प्रेस (The Empress) ने उस रात का सबसे बड़ा पुरस्कार अपने नाम किया. इसने सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ का पुरस्कार जीता. इस बीच, कार्ला सूजा ने ला कैडा (डाइव) में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की ट्रॉफी अपने नाम की, जबकि मार्टिन फ्रीमैन ने द रिस्पॉन्डर में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता. बता दें कि शेफाली शाह और जिम सरभ को भी क्रमशः सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता केटेगरी में नामांकित किया गया था. इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय एम्मीज़ में देसी प्रतिनिधित्व बहुत मजबूत था. फिल्म और टेलीविजन निर्माता एकता कपूर को निदेशालय पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जबकि वीर दास ने अपने नेटफ्लिक्स विशेष वीर दास: लैंडिंग के लिए कॉमेडी केटेगरी में बड़ी जीत हासिल की.

अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार 2023 के ये हैं विनर

  • सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ – द एम्प्रेस

  • किसी अभिनेता द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन – द रिस्पॉन्डर के लिए मार्टिन फ़्रीमैन

  • अभिनेत्री द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन – ला कैडा (डाइव) के लिए कार्ला सूज़ा

  • सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र – मारियुपोल: द पीपल्स स्टोरी

  • सर्वश्रेष्ठ टेलीनोवेला – यार्गी (पारिवारिक रहस्य)

  • सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी – वीर दास: लैंडिंग, डेरी गर्ल्स सीज़न 3

  • सर्वश्रेष्ठ टीवी मूवी/मिनी-सीरीज़ – ला कैडा (डाइव)

  • सर्वश्रेष्ठ बच्चे: लाइव-एक्शन – हार्टब्रेक हाई

  • सर्वश्रेष्ठ बच्चे: तथ्यात्मक एवं मनोरंजन – जीवित रहने के लिए निर्मित

  • सर्वश्रेष्ठ बच्चे: एनिमेशन – द स्मेड्स और द स्मूज़

  • सर्वश्रेष्ठ लघु-रूप श्रृंखला – डेस जेन्स बिएन ऑर्डिनेयर्स (ए वेरी ऑर्डिनरी वर्ल्ड)

  • सर्वश्रेष्ठ गैर-स्क्रिप्टेड मनोरंजन – ए पोंटे – द ब्रिज ब्रासील

  • सर्वश्रेष्ठ खेल वृत्तचित्र – हार्ले और कात्या

  • सर्वश्रेष्ठ कला प्रोग्रामिंग – बफी सैंटे-मैरी: कैरी इट ऑन

वीर दास ने भी जीता एमी अवॉर्ड

वीर दास ने आज सुबह न्यूयॉर्क में एक समारोह में कॉमेडी के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी जीता. यह उनकी पहली जीत थी. कॉमेडियन ने अपने नेटफ्लिक्स स्टैंड-अप स्पेशल वीर दास: लैंडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी सीरीज़ का पुरस्कार जीता. उन्होंने यूके शो डेरी गर्ल्स के सीज़न 3 के साथ पुरस्कार साझा किया. वीर दास को इससे पहले 2021 में फॉर इंडिया नाम के स्टैंड-अप स्पेशल के लिए इसी केटेगरी में नामांकित किया गया था.

अवॉर्ड जीतकर काफी खुश हैं वीर दास

नेटफ्लिक्स द्वारा साझा किए गए एक बयान में, वीर दास ने कहा, “यह क्षण वास्तव में मेरे लिए काफी अच्छा है, एक अविश्वसनीय सम्मान जो एक सपने जैसा लगता है. ‘कॉमेडी श्रेणी’ में ‘वीर दास: लैंडिंग’ के लिए एमी जीतना मेरे लिए सिर्फ एक मील का पत्थर नहीं है, लेकिन समग्र रूप से भारतीय कॉमेडी के लिए बहुत बड़ा मौका है. ‘वीर दास: लैंडिंग’ को विश्व स्तर पर गूंजते देखना खुशी की बात है, इसके लिए नेटफ्लिक्स, आकाश शर्मा और रेग टाइगरमैन को धन्यवाद, जिन्होंने इसे स्पेशल बनाया. स्थानीय कहानियों को गढ़ने से लेकर वैश्विक प्रशंसा प्राप्त करने तक की मेरी यात्रा चुनौतीपूर्ण रही है और पुरस्कृत, और नेटफ्लिक्स ने उस विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. मैं नोएडा से लेकर अंतर्राष्ट्रीय एम्मीज़ तक विविध कथाओं की निरंतर खोज से उत्साहित हूं – भारत आपको वहां ले जाता है.”

Also Read: National Awards 2023: अल्लू अर्जुन-आलिया भट्ट सहित इन स्टार्स को मिला अवॉर्ड, जानें कितनी मिलती है प्राइज मनी

कौन हैं वीर दास

वीर दास एक हास्य अभिनेता, अभिनेता और संगीतकार हैं, जिन्होंने 35 नाटकों, 100 से अधिक स्टैंड-अप शो, 18 फिल्मों, आठ टीवी शो और छह कॉमेडी स्पेशल में अभिनय किया है. सिनेप्रेमियों के बीच उन्हें दिल्ली बेली जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का नामांकन मिला और गो गोवा गॉन भी मिला. उनकी फिल्म क्रेडिट में नमस्ते लंदन, लव आज कल और शिवाय भी शामिल हैं. वीर दास टीवी शो द कर्स ऑफ किंग टुट्स टॉम्ब, मुंबई कॉलिंग, व्हिस्की कैवेलियर और फ्रेश ऑफ द बोट में नजर आ चुके हैं. नेटफ्लिक्स के लिए उनके कॉमेडी शो में हसमुख, एब्रॉड अंडरस्टैंडिंग, लूज़िंग इट, वीर दास: इनसाइड आउट और वीर दास: आउटसाइड इन शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें