24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुमका : दहेज के लिए नवविवाहिता की माैत का मामला, पिता ने ससुरालवालों पर लगाया हत्या का आरोप

खलील मियां ने पुलिस को बताया कि छह माह पूर्व सामर्थ्य के अनुसार दहेज देकर पुत्री की शादी करायी थी. निकाह में करीब दो लाख से अधिक बतौर दहेज दिया गया. कुछ दिन तक दाम्पत्य जीवन ठीक ठाक रहा. बाद में दोनों परिवार के बीच खटास पैदा होने लगी.

बासुकिनाथ : दहेज की बलिवेदी पर नवविवाहिता शबनम बीबी की निर्मम हत्या ससुराल वालों ने मिलकर कर दी और साक्ष्य छुपाने की नीयत से बेडरूम में लाश को फंदे से लटका दिया. मृत शबनम बीबी के पिता खलील अंसारी ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि छह माह पूर्व शबनम का निकाह रीति रिवाज के साथ किया. देवघर जिले के मोहनपुर निवासी फैयाज अंसारी के साथ किया गया था और सामर्थ्य से बढ़कर मेहर की रकम और दहेज दिया था. शादी के बाद कुछ दिन ठीक गुजरे, पर कुछ दिनों के बाद से ही उसे और दहेज की मांग को लेकर यातनाएं दी जाने लगी. यहां तक कि उसे कुछ दिनों पूर्व ससुराल पक्ष के उक्त लोगों ने मिलकर जान से मारने का प्रयास भी किया गया. जरमुंडी थानान्तर्गत बसमता गांव निवासी खलील अंसारी की पुत्री शबनम बीबी की दहेज हत्या को लेकर मृतका के पिता मोहनपुर थानान्तर्गत भंगीया गांव के शबनम के पति फैयाज अंसारी, ससुर मो बसीर मियां, सास व दामाद के भाइयों पर हत्या करने का आरोप लगाया है.


क्या कहना है परिजनों ने

खलील मियां ने पुलिस को बताया कि छह माह पूर्व सामर्थ्य के अनुसार दहेज देकर पुत्री की शादी करायी थी. निकाह में करीब दो लाख से अधिक बतौर दहेज दिया गया. कुछ दिन तक दाम्पत्य जीवन ठीक ठाक रहा. बाद में दोनों परिवार के बीच खटास पैदा होने लगी. दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया तथा मेरी बेटी को काफी यातनाएं देने लगे जब आरोपितों को दहेज का आशा विफल हो गया तो 18 नवंबर को आरोपियों लोगों ने मिलकर उसकी जान ले लिया तथा साक्ष्य छुपाने के लिए उसकी बेटी को घर में ही फांसी लगाकर लटका दिया. ससुराल वालों पर नवविवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाकर पिता ने दर्ज कराई प्राथमिकी, ससुराल में बेटी की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों ने न्याय की गुहार लगाया.

Also Read: गोड्डा : दुपट्टे से लटका मिला विवाहिता का शव, परिजनों का ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें