28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: अगर आपके घर में भी है पेट डॉग, तो वास्तु से जुड़े इन टिप्स पर जरूर करें गौर

पालतू जानवर सबसे अच्छे साथी होते है. वे मनमोहक हैं और आपसे बिना शर्त प्यार करते हैं. जानवरों में कुत्ते सबसे आम पालतू जानवरों में से एक हैं, और क्यों न हों, वे सबसे वफादार और चंचल होते हैं. क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र भी आपके घर में कुत्ता पालने का सुझाव देता है.

पालतू जानवर सबसे अच्छे साथी होते है. वे मनमोहक हैं और आपसे बिना शर्त प्यार करते हैं. जानवरों में कुत्ते सबसे आम पालतू जानवरों में से एक हैं, और क्यों न हों, वे सबसे वफादार और चंचल होते हैं. क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र भी आपके घर में कुत्ता पालने का सुझाव देता है. जी हां, वास्तु शास्त्र में जानवरों का विशेष संदर्भ है क्योंकि वे घर की ऊर्जा को बदल सकते हैं. मछलियां, घोड़े, कुत्ते, बिल्लियां, खरगोश, कछुए और अन्य न केवल आपको व्यस्त रखते हैं बल्कि अच्छी भावनाओं को भी आकर्षित करते हैं.

सौभाग्य लाते हैं

कुत्ते अपने मालिकों के प्रति समर्पित होते हैं. एक बार जब आपके घर में जानवर आ जाएगा, तो वह आपको अपनी पूरी दुनिया बना लेगा. वे अपने मालिकों की रक्षा करने के लिए जाने जाते हैं और उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति से लड़ सकते हैं. इसलिए, ऐसा माना जाता है कि कुत्ता घर लाने से आपको सौभाग्य को आकर्षित करने में मदद मिलेगी. अगर आप बंगले में रहते हैं तो वास्तु के अनुसार आपको अपने पालतू जानवर का घर प्रवेश द्वार पर रखना चाहिए.

Also Read: Beauty Tips: सिर्फ अपनी खुशबू के लिए ही नहीं, बल्कि त्वचा के लिए नंबर वन है ‘MariGold’, जानें कैसे

केतु को शांत करता है

वास्तु के अनुसार, कुत्ते घर और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने से जुड़े हैं. अत: वे केतु ग्रह को शांत कर सकते हैं. घर में उनकी उपस्थिति आपकी जन्म कुंडली पर ग्रह के प्रतिकूल प्रभाव को भी प्रभावित कर सकती है.

शनि ग्रह के प्रभाव से बचाता है

कुत्ते न केवल आपको आपके दुश्मनों से बचाते हैं बल्कि राहु, शनि और केतु जैसे ग्रहों के दुष्प्रभाव से भी आपकी रक्षा करते हैं. कई विद्वान लोग शनि ग्रह के प्रकोप को कम करने के लिए शनिवार के दिन कुत्तों को रोटी खिलाने का भी सुझाव देते हैं.

Also Read: Relationship Tips: ये 7 संकेत बताते हैं कि आप नए रिलेशनशिप के लिए नहीं है रेडी

बुरी शक्तियों से बचाता है

माना जाता है कि कुत्तों का अंतर्ज्ञान मजबूत होता है. इससे पहले कि कोई इंसान भविष्यवाणी कर सके, इससे पहले ही उन्हें बुरे शकुनों के बारे में पता चल जाता है. कई पौराणिक कथाओं के अनुसार बुरी आत्माएं कुत्तों से डरती हैं. वे जानवर से दूर भागते हैं. इसलिए, वास्तु नकारात्मकता को दूर रखने के लिए घर में एक पालतू कुत्ता रखने का सुझाव देता है.

किसी भी नुकसान से बचाता है

यह सच है कि अगर कुत्ता आपके प्रति वफादार है, तो वह आपको जीवन में किसी भी नुकसान से बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है. वे वास्तु दोष को दूर करते हैं और किसी भी कीमत पर अपने पालतू माता-पिता के जीवन की रक्षा करते हैं. एक जानवर का आपसे बिना शर्त प्यार करना एक आशीर्वाद है जिसे हममें से किसी को भी नहीं देना चाहिए. उनका प्यार और देखभाल का एक कार्य आपके दिल को पिघला सकता है और आपके दिल को सकारात्मक ऊर्जा से भर सकता है.

Also Read: Toxic Personality Traits of Leo: वो कौन से लक्षण है जो सिंह राशि वालों को बनाते हैं टॉक्सिक, जानें यहां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें