25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

HEC प्रबंधन की स्कूलों को चेतावनी- बच्चों का नाम न काटें, नहीं तो उठाया जाएगा सख्त कदम

प्रबंधन ने आवासीय परिसर में मौजूद सभी स्कूलों के प्राचार्यों के साथ बैठक की. बैठक में कहा गया कि एचइसी वित्तीय संकट से गुजर रहा है. इस कारण कर्मियों को वेतन अनियमित रूप से मिल रहा है.

रांची : आर्थिक संकट से गुजर रहे एचइसीकर्मी समय पर अपने बच्चों की स्कूल फीस नहीं दे पा रहे हैं. इस कारण स्कूल अभिभावकों को बच्चे का नाम काटने की धमकी दे रहे हैं. इसको लेकर एचइसी प्रबंधन ने सर्कुलर जारी किया है. इसमें कहा गया है कि स्कूल प्रबंधन फीस भुगतान को लेकर बच्चों पर कोई कार्रवाई न करें और न ही अभिभावकों को परेशान करें. अगर स्कूल कोई कार्रवाई करते हैं, तो प्रबंधन सख्त कदम उठायेगा.

प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि पिछले दिनों सीएमडी के साथ हुई बैठक में कई कर्मियों व अधिकारियों ने आवासीय परिसर के स्कूलों द्वारा फीस नहीं देने पर बच्चे का नाम काटने की धमकी देने व परेशान करने की शिकायत की थी. इसके बाद प्रबंधन ने आवासीय परिसर में मौजूद सभी स्कूलों के प्राचार्यों के साथ बैठक की. बैठक में कहा गया कि एचइसी वित्तीय संकट से गुजर रहा है. इस कारण कर्मियों को वेतन अनियमित रूप से मिल रहा है.

Also Read: HEC रांची के आवासीय परिसर में धड़ल्ले से हो रहा अवैध निर्माण, नगर प्रशासन विभाग की लापरवाही है बड़ी वजह
12 स्कूलों के लिए अधिकारी नियुक्त किये गये

एचइसी आवासीय परिसर में स्थित 12 स्कूलों के लिए अधिकारी नियुक्त किये गये हैं, जो स्कूल से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत दूर करेंगे. विवेकानंद विद्या मंदिर के लिए प्रभाकर शर्मा, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के लिए आरके झा, डीएवी स्कूल धुर्वा के लिए असीम कुमार राय, प्रभात तारा स्कूल के लिए नवल किशोर दिनकर, संत थॉमस स्कूल के एलएस लुगुन, केराली स्कूल के लिए आर अभिलाष, योगदा स्कूल के लिए एके सिन्हा, वाइएमसीए स्कूल के लिए प्रशांत कुमार, जौहर एकेडमी के लिए संजय साह, महाराणा प्रताप स्कूल के लिए रामजी, कैंब्रियन स्कूल के लिए बिमलेंदू कश्यप व सरदार पटेल स्कूल के लिए प्रकाश कुमार को नियुक्त किया गया है.

प्रबंधन करें स्कूल फीस का भुगतान

इधर, हटिया मजदूर यूनियन के अध्यक्ष भवन सिंह ने प्रबंधन से मांग की है कि जब तक कर्मियों का वेतन नियमित नहीं होता है, तब तक एचइसी प्रबंधन कर्मियों के बच्चों की स्कूल फीस का भुगतान करे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें