21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर : जिले के खेतों में ड्रोन से होगा कीटनाशक का छिड़काव, 29 नवंबर से किसानों को दी जायेगी ट्रेनिंग

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत पूर्वी सिंहभूम जिले में भी खेती के लिए ड्रोन की सहायता ली जायेगी. ड्रोन से कीटनाशक और यूरिया का छिड़काव किया जा सकेगा.

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत पूर्वी सिंहभूम जिले में भी खेती के लिए ड्रोन की सहायता ली जायेगी. ड्रोन से कीटनाशक और यूरिया का छिड़काव किया जा सकेगा. आलू, मटर, गेहूं, मक्का, सरसो, अरहर के फसल में उर्वरकों का स्प्रे ड्रोन से होगा. इसके लिए किसानों को प्रशिक्षित किया जायेगा. बहरागोड़ा में 29 नवंबर से 10 दिसंबर, चाकुलिया में 11 दिसंबर से 21 दिसंबर, धालभूमगढ़ में 22 दिसंबर से 26 दिसंबर, डुमरिया में 27 दिसंबर से 31 दिसंबर, घाटशिला में 28 दिसंबर से 7 जनवरी, गुड़ाबांधा में 8 नवरी से 11 जनवरी, मुसाबनी में 12 जनवरी से 22 जनवरी और शहरी क्षेत्र में 23 जनवरी से 26 जनवरी तक किसानों को ट्रेनिंग दी जायेगी. बोड़ाम में 29 नवंबर से 4 दिसंबर, जमशेदपुर में 5 दिसंबर से 31 दिसंबर, पोटका में 1 जनवरी से 16 जनवरी, पटमदा में 17 जनवरी से 22 जनवरी और शहरी क्षेत्र में 23 जनवरी से 26 जनवरी तक ट्रेनिंग होगी. इफको द्वारा ड्रोन तकनीक की जानकारी किसानों को दी जा रही है. जिला कृषि पदाधिकारी मिथलेश कालिंदी ने बताया कि विकसित भारत संकल्प भारत के तहत ड्रोन से खेती करने के तकनीक को विकसित किया गया है. जिले में भी इस पर काम शुरू होगा.

Also Read: जमशेदपुर : क्षेत्र विवाद को लेकर दो किन्नर गुटों में मारपीट, एक दर्जन घायल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें