27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rajasthan Election: कुछ इस अंदाज में लोकतंत्र के त्योहार में शामिल हुए मंत्री-विधायक, देखें PHOTOS

राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट के लिए जारी मतदान के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित तमाम नेताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

Undefined
Rajasthan election: कुछ इस अंदाज में लोकतंत्र के त्योहार में शामिल हुए मंत्री-विधायक, देखें photos 8

राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट के लिए जारी मतदान के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित तमाम नेताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

Undefined
Rajasthan election: कुछ इस अंदाज में लोकतंत्र के त्योहार में शामिल हुए मंत्री-विधायक, देखें photos 9

राज्यपाल कलराज मिश्र और प्रथम महिला सत्यवती मिश्र ने जयपुर के सी स्कीम इलाके में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर के एक मतदान केंद्र पर सपरिवार वोट डालने पहुंचे. वोट डालने के बाद उन्होंने ‘विजय’ का निशान बनाते हुए दावा किया राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी.

Undefined
Rajasthan election: कुछ इस अंदाज में लोकतंत्र के त्योहार में शामिल हुए मंत्री-विधायक, देखें photos 10

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी जयपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र नाथद्वारा में मतदान किया. वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने चित्तौड़गढ़ में, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने जोधपुर, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा में वोट डाला.

Undefined
Rajasthan election: कुछ इस अंदाज में लोकतंत्र के त्योहार में शामिल हुए मंत्री-विधायक, देखें photos 11

असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया अपनी पत्नी अनीता कटारिया के साथ उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बूथ पर मतदान करने पहुंचे. राज्य के प्रशासनिक अमले के आला अधिकारियों ने भी मतदान किया. राज्य की मुख्य सचिव उषा शर्मा व पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने जयपुर में मतदान किया.

Undefined
Rajasthan election: कुछ इस अंदाज में लोकतंत्र के त्योहार में शामिल हुए मंत्री-विधायक, देखें photos 12

राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ. मतदान के लिए कुल 36,101 स्थानों पर 50 हजार से अधिक मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जहां 5,26,90,146 मतदाता हैं. कुल 1862 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

Undefined
Rajasthan election: कुछ इस अंदाज में लोकतंत्र के त्योहार में शामिल हुए मंत्री-विधायक, देखें photos 13

अधिकारियों के अनुसार, मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए राजस्थान पुलिस के 70,000 जवानों सहित 1.70 लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. वहीं, मतदान प्रक्रिया में कुल 2,74,846 मतदान कर्मी शामिल हैं.

Undefined
Rajasthan election: कुछ इस अंदाज में लोकतंत्र के त्योहार में शामिल हुए मंत्री-विधायक, देखें photos 14

राज्य में विधानसभा की कुल 200 सीट हैं लेकिन गंगानगर जिले की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद वहां चुनाव स्थगित कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें