24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Guru Margi 2023: साल के अंत में गुरु होंगे मार्गी, इनकी चमकेगी किस्मत, जानें कैसा रहेगा आपके लिए न्यू इयर 2024

Guru Margi 2023: देवगुरु के मेष राशि में मार्गी होने से नया साल 2024 कई राशियों के जीवन में बदलाव लेकर आयेगा. गुरु के मार्गी होने से हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह के प्रभाव अवश्य पड़ेगा.

Guru Margi In Mesh Rashi: ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति को देवताओं के गुरु बताया गया है. बृहस्पति को नवग्रहों में बहुत ही अहम माना जाता है. देवगुरु अभी अपनी ही राशि यानी मेष राशि में विराजमान है. वहीं, साल के अंत में यानी 31 दिसंबर 2023 की सुबह 07 बजकर 08 मिनट पर देवताओं के गुरु बृहस्पति मार्गी होंगे, जिससे केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हो रहा है. देवगुरु के मेष राशि में मार्गी होने से नया साल 2024 कई राशियों के जीवन में बदलाव लेकर आयेगा. गुरु के मार्गी होने से हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह के प्रभाव अवश्य पड़ेगा. ज्योतिषाचार्य के अनुसार कुंडली में गुरु ग्रह को संतान का कारक हैं, इसके साथ ही देवगुरु बृहस्पति मान-सम्मान, न्याय, धन से जुड़े लेन-देन और अध्यात्म के लिए जाना जाता है. आइए जानते है देवगुरु के मेष राशि में मार्गी होने से किन राशि वाले लोगों को विशेष लाभ मिलेगा.

मेष राशि

गुरु इस राशि के पहले लग्न में ही विराजमान है. वहीं साल के अंत में मार्गी होने से इस राशि के जातकों को लाभ ही लाभ मिलेगा. जातक के लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे, इसके साथ ही परिवार के साथ अच्छा समय बितेगा. साल 2024 इस राशि के जीवन में एक नया उजाला लेकर आएगा. नौकरी के साथ-साथ बिजनेस में अपार सफलता मिलेगी. धन लाभ का योग बनेगा. नए साल में नौकरी के कई अवसर मिलेंगे. आपके मेहनत और लगन को देखते हुए उच्च अधिकारी आपकी पदोन्नति हो सकता है.

कर्क राशि

देवगुरु के गोचर से बन रहा त्रिकोण राजयोग लाभदायक साबित होगा, क्योंकि गुरु बृहस्पति आपकी राशि से दशम भाव में मार्गी होंगे, इसलिए इस समय आपको काम- कारोबार में तरक्की मिलेगी. इस समय आप अपने जीवन में अधिक धन कमाने और भाग्य का बेहतर साथ दिलाने में कामयाब रहेंगे. आपको नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे. वहीं व्यापारियों को इस दौरान अच्छा धनलाभ होगा. इस समय योजनाओं में आपको सफलता मिलेगी.

सिंह राशि

गुरु ग्रह आपकी राशि से नवम भाव पर मार्गी होंगे. केंद्र त्रिकोण राजयोग बनने से आप लोगों को साल 2024 की शुरुआत में किस्मत का साथ मिलेगा. आपको भाग्योदय होने का योग दिखाई दे रहा है, जो काम आपके रुके हुए थे वो बनेंगे. कार्यक्षेत्र में आप जो भी काम करेंगे उसके लिए आपको खूब सम्मान मिलेगा. वहीं देश- विदेश की यात्रा के योग बनेंगे. घर- परिवार में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. वहीं प्रतियोगी छात्रों को इस समय किसी परीक्षा में सफलता मिलेगी.

Also Read: Astrology: कुंडली में ये ग्रह व्यक्ति को बना देता हैं कंगाल, धन वृद्धि और सुख समृद्धि के लिए करें ये उपाय
धनु राशि

इस राशि में गुरु मार्गी होकर पांचवें भाव में आ रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को राहत मिल सकती है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन भी अच्छा होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. पिता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. धर्म-कर्म के कार्यों में वृद्धि होगी. निवेश करने की सोच रहे हैं, तो नए साल में करना लाभकारी सिद्ध होगा. बिजनेस में अपार सफलता के साथ धन लाभ होगा. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा.

कुंभ राशि

इस राशि में गुरु तीसरे भाव में मार्गी होने वाले हैं. इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिलेगा. गुरु का मार्गी होना बेहद फलदायी साबित हो सकता है. धन संबंधी समस्याएं समाप्त हो सकती है, इसके साथ ही कर्ज से छुटकारा मिलेगा. भाई-बहन के बीच प्यार बढ़ेगा. आपके कौशल को देखते हुए कार्यस्थल में आपको पदोन्नति मिलेगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का योग बनेगा.

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की हर परेशानी दूर की जा सकती है. ये उपाय करियर, नौकरी, व्यापार, पारिवारिक कलह सहित कई अन्य कार्यों में भी सफलता दिलाते हैं. नीचे दिए गए विभिन्न समस्याओं के निवारण के लिए आप एक बार ज्योतिषीय सलाह जरूर ले सकते है. यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न radheshyam.kushwaha@prabhatkhabar.in या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें