24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Pay: अब फोन रिचार्ज पर देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे ! जानें क्या है गूगल पे की नयी पॉलिसी

Google Pay New Policy: अगर आप गूगल पे का इस्तेमाल करते हैं तो हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. अब जब भी आप Google Pay का इस्तेमाल कर प्रीपेड रिचार्ज कराएंगे आपको एक्स्ट्रा पैसे चुकाने पड़ेंगे.

Undefined
Google pay: अब फोन रिचार्ज पर देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे! जानें क्या है गूगल पे की नयी पॉलिसी 7

Google Pay New Policy: गूगल पे का इस्तेमाल शायद ही कोई ऐसा हो जो कि न करता हो. एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में गूगल पे का इस्तेमाल करीबन 67 मिलियन यूजर्स करते हैं. लोग यूपीआई का इस्तेमाल करना इसलिए भी पसंद करते हैं क्योंकि इसके जरिये सभी पेमेंट्स काफी आसानी से हो जाते हैं. चाहे बात बिल पेमेंट की हो या फिर ऑनलाइन रिचार्ज की, Google Pay की मदद से आप सभी तरह के पेमेंट्स कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी एक गूगल पे यूजर हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. कंपनी ने हाल ही में अपनी नयी पॉलिसी को पेश किया है. चलिए इस पॉलिसी के बारे में डीटेल से जानते हैं.

Undefined
Google pay: अब फोन रिचार्ज पर देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे! जानें क्या है गूगल पे की नयी पॉलिसी 8

पहले नहीं देना होता था एक्स्ट्रा शुल्क: यूजर्स किसी दूसरे ऐप की तुलना में गूगल पे का इस्तेमाल पहले ज्यादा करते थे. ऐसा इसलिए था क्योंकि, यह ऐप किसी भी तरह के रिचार्ज पेमेंट पर यूजर्स से एक्स्ट्रा पैसे चार्ज नहीं करता था. इसका मतलब यूजर्स को उतने ही पैसे चुकाने पड़ते थे जितनी उस रिचार्ज प्लान की कीमत थी. लेकिन अब गूगल पे यूजर्स को कंपनी ने एक बड़ा झटका दिया है.

Also Read: कितने तरह का होता है Deepfake? कैसे कर सकते हैं इसकी पहचान? यहां जानें
Undefined
Google pay: अब फोन रिचार्ज पर देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे! जानें क्या है गूगल पे की नयी पॉलिसी 9

क्या है गूगल पे की नयी पॉलिसी: Google Pay की नयी पॉलिसी के अनुसार अब आप जब भी प्रीपेड फोन से अपना रीचार्ज करवाएंगे, आपको अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा. टेक्निकल लैंग्वेज में इसे कवीनिएंस फी कहते हैं. सामने आयी जानकारी के अनुसार गूगल पे पर जब भी यूपीआई के जरिए फोन रीचार्ज की पेयमेंट की जाएगी तो ऐसे में यूजर्स को 2 से 3 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा. गूगल ने पॉलिसी के बारे में बदलाव की जानकारी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर खुद ही दी है.

Undefined
Google pay: अब फोन रिचार्ज पर देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे! जानें क्या है गूगल पे की नयी पॉलिसी 10

चुकाने होंगे ज्यादा पैसे: कई लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि, अगर रीचार्ज प्लान की कीमत 200 रुपये से कम का है तो कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लग रहा है, लेकिन जैसे ही प्लान की कीमत 200 रुपये से ऊपर होती है तो यूजर्स को 2 से 3 रुपये के बीच में एक्स्ट्रा शुल्क देना पड़ रहा है.

Also Read: Uttarakhand Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे श्रमिकों के लिए जियो ने रिकॉर्ड समय में बिछायी 100mbps की लाइन
Undefined
Google pay: अब फोन रिचार्ज पर देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे! जानें क्या है गूगल पे की नयी पॉलिसी 11

PayTm और PhonePe चार्ज करते थे एक्स्ट्रा पैसे: आपकी जानकारी के लिए बता दें पेटीएम और फोनपे अपने यूजर्स से पहले से ही एक्स्ट्रा शुल्क वसूलते थे. इन दोनों के बाद अब गूगल पे ने भी ऐसा करना शुरू कर दिया है.

Undefined
Google pay: अब फोन रिचार्ज पर देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे! जानें क्या है गूगल पे की नयी पॉलिसी 12

आने वाले दिनों में हो सकती है घोषणा: बता दें गूगल ने अभी तक किसी भी तरह की कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है. लेकिन, इसके टर्म्स एंड कंडीशंस पर गूगल फीस का जिक्र किया गया है. जो लोग इस मामले की जानकारी रखते हैं उनका कहना है कि, आने वाले दिनों में इस एक्स्ट्रा शुल्क की घोषणा कर दी जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें