24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिखने लगा असर

Weather Forecast: मौसम विज्ञानी के अनुसार मौसम में बदलाव के कारण राज्य के कई हिस्सों में दिन का तापमान घट गया, जबकि रात को तापमान बढ़ने की उम्मीद है. राज्य में मंगलवार से आसमान साफ होने के बाद तापमान में कमी आ सकती है.

Undefined
Weather forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिखने लगा असर 9

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली में रविवार रात से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस रहा.आईएमडी ने कहा कि बारिश के बाद हल्का से मध्यम कोहरा छा सकता है.

Undefined
Weather forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिखने लगा असर 10

मध्य प्रदेश के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भी रविवार को सर्दियों के मौसम की पहली बारिश हुई और मौसम विभाग ने सोमवार के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश, ओलावृष्टि के साथ-साथ तेज हवाओं का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

Undefined
Weather forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिखने लगा असर 11

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने कहा है कि राज्य के बड़वानी और झाबुआ में रविवार को बारिश हुई. पश्चिमी विक्षोभ के कारण इंदौर और उज्जैन मंडलों से बिजली गिरने तथा गरज के साथ बारिश होने की सूचना है.

Undefined
Weather forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिखने लगा असर 12

मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को राज्य के पूर्वी हिस्सों में भी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही, पूरे राज्य में बारिश होगी. वहीं, मंगलवार को बारिश में कमी आने की उम्मीद है.

Undefined
Weather forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिखने लगा असर 13

मौसम विज्ञानी के अनुसार मौसम में बदलाव के कारण राज्य के कई हिस्सों में दिन का तापमान घट गया, जबकि रात को तापमान बढ़ने की उम्मीद है. राज्य में मंगलवार से आसमान साफ होने के बाद तापमान में कमी आ सकती है.

Undefined
Weather forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिखने लगा असर 14

पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हुई. सांचौर में हल्की ओलावृष्टि भी हुई. हालांकि, पूर्वी राजस्थान मुख्यतः शुष्क रहा. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आज जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा संभाग में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है.

Undefined
Weather forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिखने लगा असर 15

मौसम विभाग का अनुमान है कि 27 नवंबर को भी कोटा, भरतपुर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है.विभाग के मुताबिक 28 नवंबर से मौसम शुष्क रहने और तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की भी संभावना है.

Undefined
Weather forecast: कहीं बेमौसम बारिश से तबाही.. कहीं ओलावृष्टि, पश्चिमी विक्षोभ का राज्यों में दिखने लगा असर 16

इधर, गुजरात में रविवार को तूफान और बेमौसम बारिश होने के बाद कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और फसल क्षतिग्रस्त हो गईं. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें