28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में फंसी 41 जिंदगियों की सलामती पर बॉलीवुड सेलेब्स ने क्या कहा? जानिए

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation Updates: बॉलीवुड इंडस्ट्री के सेलेब्स ने उत्तरकाशी के सिल्क्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बचाए जाने पर सभी बचान दल की जमकर तारीफ की. बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी 41 श्रमिकों को 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है.

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation Updates: उत्तराखंड की सिल्कयारी सुरंग में 12 नवंबर से फंसे सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बचाए गए श्रमिकों को फूलों की माला पहनाई गई और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने गले लगाकर उनका स्वागत किया. फंसे हुए श्रमिकों को 57 मीटर स्टील पाइप के माध्यम से बाहर निकाला गया. इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फंसे हुए श्रमिकों और उनके परिवारों के साहस, धैर्य और बचाव कर्मियों की बहादुरी और दृढ़ संकल्प की प्रशंसा की. उन्होंने लिखा, “उत्तरकाशी में हमारे मजदूर भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर रही है. मैं सुरंग में फंसे लोगों से कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है. मैं आप सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं. बहुत संतुष्टि की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे दोस्त अपने प्रियजनों से मिलेंगे. इस चुनौतीपूर्ण समय में इन परिवारों ने जो धैर्य और साहस दिखाया है, उसकी जितनी सराहना की जाए कम है.”

सेलिब्रिटी भी दिल खोलकर लुटा रहे प्यार

इस उपलब्धि के बाद, अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, जैकी श्रॉफ और अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पूरी टीम को बधाई दी और बचाव दल के प्रयास की सराहना की. अक्षय कुमार ने इस उल्लेखनीय और चुनौतीपूर्ण ऑपरेशन में शामिल बचाव दल के अथक प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, “फंसे हुए 41 लोगों को बचाने के बारे में जानकर मैं पूरी तरह से खुशी और राहत से अभिभूत हूं… बचाव दल के प्रत्येक सदस्य को एक बड़ा सलाम, कमाल कर दिया. यह एक नया भारत है और हम सभी बहुत गर्व महसूस करते हैं… जय हिंद”.

रितेश देशमुख ने उत्तरकाशी घटना पर किया रिएक्ट

रितेश देशमुख ने भी कहा, “शाबाश!!! हमारी बचाव टीम को सलाम जिन्होंने पिछले 17 दिनों से फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए दिन-रात अथक परिश्रम किया है. परिवारों और राष्ट्र की प्रार्थनाओं का उत्तर दिया जा रहा है. गणपति बप्पा मोरया #उत्तराखंडटनलरेस्क्यू #उत्तरकाशीरेस्क्यू.” दूसरी ओर, जैकी श्रॉफ ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर बचावकर्मियों की एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, “उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग से सभी 41 श्रमिकों को बचाया गया. एनडीआरएफ, बीआरओ सहित बचाव अभियान के लिए दिन-रात काम करने वाली 22 एजेंसियों को धन्यवाद.” , भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना, एनएचआईडीसीएल, एसजेवीएनएल, टीएचएफसीएल, आरवीएनएल, ओएनजीसी, कोल इंडिया और अन्य #उत्तरकाशीरेस्क्यू.”

जेपी नड्डा ने 41 श्रमिक भाइयों को लेकर किया ये ट्वीट

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग में फंसे हमारे सभी 41 श्रमिक भाइयों के सुरक्षित बाहर निकलने का समाचार अत्यंत सुखद है. मैं सभी श्रमिक भाइयों के धैर्य, साहस और विश्वास की सराहना करता हूं और अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करता हूं. राहत और मैं बचाव कार्य में लगी सभी केंद्रीय एजेंसियों, सेना, अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों और राज्य प्रशासन की टीमों के प्रति मैं आभार व्यक्त करता हूं.”


Also Read: उत्तरकाशी हादसा : मजदूरों के निकलते ही कहां गए सीएम धामी, क्यों लगे बाबा बौखनाग के जयकारे?

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 12 नवंबर को सिल्क्यारा की ओर से 205 से 260 मीटर के बीच सुरंग का एक हिस्सा ढह गया था, जो श्रमिक 260 मीटर के निशान से आगे थे वे फंस गए, उनका निकास अवरुद्ध हो गया. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी में सुरंग ढहने वाली जगह से बचाए गए सभी 41 श्रमिकों में से प्रत्येक को 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है. सिलक्यारा को बड़कोट से जोड़ने वाले यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर एनएचआईडीसीएल द्वारा सिल्कयारा सुरंग का निर्माण किया जा रहा है. 4531 मीटर लंबी यह सुरंग सड़क की दूरी 26 किमी और यात्रा समय 45 मिनट कम कर देगी. सुरंग को एक एकल ट्यूब सुरंग के रूप में डिज़ाइन किया गया है जिसमें दो लेन एक ऊर्ध्वाधर विभाजन दीवार से विभाजित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें