26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर,जामताड़ा और पाकुड़ में एक साथ कार्रवाई, पुलिस ने 19 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

जामताड़ा साइबर थाने की पुलिस ने नारायणपुर व करमाटांड़ थाना क्षेत्र से चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. एसपी अनिमेष नैथानी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गयी.

देवघर : संताल परगना में बढ़ते साइबर अपराध पर शिकंजा कसने के लिए तीन जिलों में एक साथ साइबर थानों की पुलिस ने कार्रवाई की. इस कार्रवाई में संताल परगना से 19 साइबर अपराधी गिरफ्तार किये गये. देवघर जिले से 10, पाकुड़ से पांच व जामताड़ा जिले से चार अपराधी पकड़े गये. देवघर जिले के मारगोमुंडा, पाथरौल व पथरड्डा ओपी क्षेत्र में सघन छापेमारी अभियान चलाकर छह तथा सारठ थाना क्षेत्र से चार अपराधी गिरफ्तार किये गये. पाकुड़ में नगर थाने की पुलिस ने बलियाडंगा से पांच युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में गिरिडीह जिले के चरकमारा निवासी दिलीप कुमार दास, भेरनमांडा निवासी चंदन कुमार वर्मा, देवघर निवासी गौरव तिवारी, पाकुड़ तांतीपाड़ा निवासी पवन कुमार व महेशपुर निवासी शकील आलम उर्फ गुड्डू हैं. पाकुड़ एसपी एचपी जनार्दनन ने जानकारी दी.


कमाई का एक हिस्सा मिलता था मकान मालिक को

पाकुड़ एसपी ने बताया कि गिरफ्तार युवकों से पूछताछ में पता चला है कि उनके अपराध की सूचना मकान मालिक शकील आलम उर्फ गुड्डू को थी. ठगी के पैसे का एक हिस्सा शकील आलम उर्फ गुड्डू को भी दिया जाता था. शकील आलम उर्फ गुड्डू को भी गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने बताया कि अब तक कितने लोगों से कितने पैसों की ठगी हुई है, जांच की जा रही है.

जेल से बाहर आने वाला साइबर अपराधी गांव में देता है साइबर ठगी करने का प्रशिक्षण

जामताड़ा साइबर थाने की पुलिस ने नारायणपुर व करमाटांड़ थाना क्षेत्र से चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. एसपी अनिमेष नैथानी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गयी, जिसमें नारायणपुर थाना क्षेत्र के लोकनियां गांव निवासी सूरज दास, खरकोकुंडी गांव का राजेश मंडल, देवघर जिले के पाथराेल थाना क्षेत्र के रंगासिरसा निवासी मोहन रजक व करमाटांड़ थाना क्षेत्र के बारादहा गांव का फारूक अंसारी को गिरफ्तार किया गया. ये सभी शातिर हैं. ये लाेग जेल से निकलने के बाद ट्रेनिंग देते थे.

Also Read: देवघर : प्रतिबिंब ऐप कैसे कस रहा है साइबर अपराधियों के ऊपर नकेल, जानिए पूरा मामला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें