30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Force Gurkha Military Ambulance के स्पॉट होने के साथ ही एक नए युग की शुरुआत

टेस्टिंग के दौरान Force Gurkha Military Ambulance स्पॉट हुई. 2018 के आसपास भारतीय सेना को सप्लाई किए गए फोर्स लाइट स्ट्राइक वाहन के रेतीले रंग के विपरीत, नया फोर्स गोरखा मिलिट्री एंबुलेंस हरे रंग में है. लाइफस्टाइल मशीनों की गोरखा रेंज ने पीवी बिक्री पर बहुत कम प्रभाव डाला है.

Force Gurkha Military Ambulance टेस्टिंग के दौरन हुई स्पॉट, 2018 के आसपास भारतीय सेना को सप्लाई किए गए फोर्स लाइट स्ट्राइक वाहन के रेतीले रंग के विपरीत, नया फोर्स गोरखा मिलिट्री एंबुलेंस हरे रंग में है. लाइफस्टाइल मशीनों की गोरखा रेंज ने पीवी बिक्री पर बहुत कम प्रभाव डाला है. लेकिन फोर्स की कमर्शियल लाइनअप बहुत मजबूत है. साथ ही, फोर्स मोटर्स भारतीय सेना को सक्रिय रूप से उद्देश्यपूर्ण वाहन उपलब्ध कराती है. गोरखा लाइट स्ट्राइक वाहन भारतीय सेना को बीएस4 युग में आपूर्ति किए गए थे. हाल के टेस्ट खच्चरों से एक मिलिट्री एंबुलेंस का पता चलता है जो बीएस6 पावरट्रेन का परीक्षण कर सकती है.

Also Read: Force Gurkha के फीचर्स हुए लीक, जानें कीमत और लॉन्च डेट की डिटेल्स

फोर्स गोरखा मिलिट्री एंबुलेंस का परीक्षण कर रही है

फोर्स गोरखा मिलिट्री एंबुलेंस 2018 के आसपास, फोर्स मोटर्स को भारतीय सेना ने रेगिस्तानी सीमा गश्त अभियानों में तैनात करने के लिए विशेष रूप से निर्मित लाइट स्ट्राइक वाहन की आपूर्ति करने का ठेका दिया था. ये तत्कालीन गोरखा पर आधारित थे और इसमें आगे और पीछे कस्टम किट के साथ-साथ स्ट्रिप्ड-डाउन ओपन-टॉप अपील थी. 2023 तक तेजी से आगे बढ़ते हुए, कंपनी एक उद्देश्यपूर्ण फोर्स गोरखा मिलिट्री एंबुलेंस का परीक्षण कर रही है जिसमें हरे रंग का रंग है, जबकि पहले आपूर्ति किए गए लाइट स्ट्राइक वाहन पर रेतीले रंग था. कोई सोचता होगा कि नए में वर्तमान पीवी गोरखा जैसा ही डिज़ाइन होगा, लेकिन ऐसा नहीं है. जहां तक ​​डिज़ाइन का सवाल है, फोर्स अभी भी पिछली पीढ़ी के गोरखा के डिज़ाइन पर निर्भर है जो पहले आपूर्ति किए गए लाइट स्ट्राइक वाहनों के समान है. नीचे बनी पुनिया यूट्यूब चैनल के वीडियो में, हम फॉर गोरखा मिलिट्री एंबुलेंस को उसके सभी हरे रंग की महिमा में देख सकते हैं. यह कस्टम सस्पेंशन और एक्सल को पहनते हुए बड़ा और डराने वाला दिखता है.

Force Gurkha Military Ambulance Specs

नए टेस्ट Quad के साथ देखे गए अंतर पिछले फोर्स मोटर्स लाइट स्ट्राइक वाहन और नए टेस्ट Quad, दोनों में एक ही प्रावरणी है. गोल हेडलाइट्स और टर्न इंडिकेटर्स को सुरक्षा ग्रिल मिलते हैं, एक फावड़ा होता है, एक विंच सेटअप होता है जो काम में आना चाहिए, ब्लैकआउट लाइट्स भी हैं जो सैन्य वाहनों के लिए मानक हैं और हम सामने कुछ कस्टम फिक्स्चर देख सकते हैं जो सिग्नल जैमर और स्क्रैम्बलर ले जा सकते हैं. हरे रंग में तैयार फोर्स गोरखा मिलिट्री एंबुलेंस को इसके रियर डिफरेंशियल पर + चिन्ह मिलता है. साथ ही, इस एंबुलेंस वर्जन में चौड़े व्हील आर्च हैं. कोई स्नॉर्कल नहीं है, लेकिन हवा के सेवन को ध्यान में रखते हुए पानी की क्षमता अच्छी होनी चाहिए. एक्सल में महत्वपूर्ण पॉजिटिव कैम्बर है. ये पोर्टल एक्सल नहीं हैं, लेकिन ये काफी झुके हुए हैं, मुझे टाट्रा के एक्सल की याद दिलाते हैं.

Force Gurkha Military Ambulance Features

मर्सिडीज-बेंज जी-क्लास जैसा साइड एग्जॉस्ट, बड़ी और सीधी विंडस्क्रीन, रियर टेलगेट-माउंटेड स्पेयर टायर, पीछे की ओर जंप सीटें और सस्पेंडेड ग्रैब हैंडल उल्लेखनीय तत्व हैं. वर्तमान में फोर्स मोटर्स के पास केवल एक ही पावरट्रेन है जो उनके सभी उत्पादों पर देखा जा सकता है. यह एक 2.6L मर्सिडीज-व्युत्पन्न FM CR टर्बो डीजल इंजन है जो अनुप्रयोगों के आधार पर 120 bhp तक उत्पन्न कर सकता है, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स और 4X4 ट्रांसफर केस के साथ-साथ फ्रंट और रियर मैकेनिकली लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ जोड़ा जाता है.

Also Read: Mahindra बदलेगी किसानों की तकदीर! लॉन्च हुई पहली मोनो-फ्यूल ट्रैक्टर, प्रति घंटे होगी 100 रुपये की बचत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें