26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : बांग्लादेश में आया 5.6 तीव्रता का भूकंप, पश्चिम बंगाल में महसूस हुए झटके

मौसम विभाग के प्रमुख रबीउल हक ने कहा कि भूकंप का स्रोत रामगंज था. बांग्लादेश में कई लोगों को भूकंप का झटका महसूस हुआ. दहशत में वे घर छोड़कर सड़क पर आ गये. हालांकि, अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है.

पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में शनिवार सुबह पड़ोसी बांग्लादेश में आए 5.6 तीव्रता के भूकंप ( Earthquake) के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के अनुसार, भूकंप सुबह करीब नौ बजकर पांच मिनट पर आया, जिसका केंद्र दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में 55 किलोमीटर गहराई में था. एनसीएस ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, 02-12-2023 की सुबह भारतीय समयानुसार 09:05:31 पर बांग्लादेश और भारत में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया.इसका केंद्र सतह से 55 किलोमीटर नीचे 23.15 डिग्री अक्षांश और 90.89 डिग्री देशांतर में था. पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि फिलहाल राज्य में कहीं से किसी नुकसान की खबर नहीं मिली है.

हमें अभी तक अंतिम रिपोर्ट नहीं मिली है. भूकंप से फिलहाल किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है. कोलकाता पुलिस और कोलकाता नगर निगम के अधिकारियों ने भी कहा कि जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

बांग्लादेश में स्थानीय समयानुसार 9:35 बजे ढाका, चटगांव, राजशाही, सिलहट, रंगपुर, चुआडांगा, नोआखली समेत कई इलाकों में भूकंप महसूस किया गया. देश के मौसम विभाग के प्रमुख रबीउल हक ने कहा कि भूकंप का स्रोत रामगंज था. बांग्लादेश में कई लोगों को भूकंप का झटका महसूस हुआ. दहशत में वे घर छोड़कर सड़क पर आ गये. हालांकि, अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है. कई लोगों ने भूकंप के अपने अनुभव सोशल मीडिया पर साझा किए हैं. कुछ दिन पहले नेपाल में जोरदार भूकंप आया था. दिल्ली और पंजाब समेत उत्तर भारत के बड़े हिस्से में झटके महसूस किए गए.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी के मंत्री मलय घटक के बैंक खाते की जानकारी चाहती है सीबीआई, बैंक को भेजा नोटिस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें