29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

AAP से ज्यादा BAP को मिली सीट, लोकसभा चुनाव 2024 में 400 से ज्यादा सीटों पर मिलेगी जीत : निशिकांत दुबे

तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव 2024 में भी बहुमत से जीत का दावा कर रही है. निशिकांत दुबे ने कहा, "AAP से ज्यादा BAP को मिली सीट".

तीन राज्यों में भाजपा की बंपर जीत पर से बीजेपी खेमा में खुशी है. पार्टी अब लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुट गई है. बीजेपी की जीत के बाद देश भर में पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी देखी जा रही है. झारखंड में भी जश्न का माहौल देखा जा रहा है. इसी बीच गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने एक ट्वीट किया है. सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “AAP से ज्यादा BAP को मिली सीट”. इसके अलावा निशिकांत दुबे ने यह भी कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी 400 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी. पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए स्लोगन दिया है, “बार-बार मोदी सरकार, तीसरी बार मोदी सरकार”.

‘भ्रष्टाचारी को जनता ने पटका’

विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचारियों की हार हुई है. छत्तीसगढ़ हो या फिर राजस्थान, जनता ने भ्रष्टाचारियों को पटका है. लूट का साम्राज्य बनानेवालों को जनता ने सत्ता से बेदखल किया है. लीकर घोटाला कर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने झारखंड को भी लूटा है. झारखंड में शराब घोटाले के तार छत्तीसगढ़ से जुड़े हैं. इस मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, सारे राज खुलेंगे. ये बातें भाजपा से सांसद निशिकांत दुबे ने कहीं. उन्होंने आगे कहा कि झारखंड में सत्ता संभाल रहे लोग इस घोटाले में शामिल हैं. आनेवाले चुनाव में झारखंड में भ्रष्टाचार में शामिल लोगों का भी यही हश्र होगा. सांसद श्री दुबे चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद प्रभात खबर से बातचीत कर रहे थे.

इंडिया गठबंधन पूरी तरह बिखर गया

सांसद दुबे ने कहा कि इंडिया गठबंधन पूरी तरह बिखर गया है. तेलंगाना में भी कांग्रेस के कारण क्षेत्रीय दल हारे हैं. ये क्षेत्रीय दल इनके सहयोगी ही थे. दुबे ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कानून का सम्मान करना चाहिए. संवैधानिक पद पर बैठा आदमी अगर कानून के साथ खिलवाड़ करेगा, तो राज्य के गुंडा-मवाली क्या करेंगे. जांच एजेंसी से भागना नहीं चाहिए, न्यायालय की भी व्यवस्था है. वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब मुख्यमंत्री थे, तो गोधरा कांड में सारी जांच का सामना किया. सीबीआइ, एसआइटी सहित दूसरी जांच में बुलाया गया, तो जांच के बाद बेदाग होकर निकले.

हेमंत सोरेन दे दें इस्तीफा : निशिकांत दुबे

सांसद ने आगे कहा कि वर्तमान गृहमंत्री अमित शाह जेल मंत्री थे और उन्हें जेल का सहयोगी बनना पड़ा. लेकिन न्यायालय पर भरोसा किया. फिर न्यायालय से बेदाग होकर निकले. अमित शाह ने कोई गलत तरीका नहीं अपनाया. झारखंड में आज पूरी व्यवस्था निरंकुश हो गयी है. अपराधी जेल से अपना राज चलाकर आतंक मचा रहे हैं. सांसद दुबे ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने विधानसभा क्षेत्र बरहेट की आदिम जनजातियों की भी रक्षा नहीं कर पा रहे हैं. सुंदर पहाड़ी में वायरल बीमारी से आदिवासी मर गये. संक्रमण लिट्टीपाड़ा तक पहुंच गया. आदिम जनजाति के गांव तक जाने के लिए सड़क नहीं है. केंद्र सरकार की योजनाओं को भी आदिवासी गांवों में लागू नहीं कर रहे हैं. इनको आवास नहीं दिया, उज्जवला योजना से गैस नहीं दिया. शौचालय नहीं दिया. ऐसे मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट के बाद बोलूंगा

सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा पर जो आरोप लगाये हैं, उसकी जांच हुई है. लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने जांच की है. इसकी रिपोर्ट लोकसभा में पेश होगी. इसके बाद ही इस पर कुछ कहूंगा. जहां तक आरोप की बात है, तो इसमें तथ्य और दम दोनों हैं. रिपोर्ट से पहले कुछ कहना सही नहीं होगा.

Also Read: भाजपा को मिला बूस्टर डोज, छत्तीसगढ़ की हवा बदल सकती झारखंड की राजनीतिक फिजा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें