26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal :तृणमूल ने केंद्र पर 18,000 करोड़ रोकने का लगाया आरोप, केंद्रीय मंत्री ने किया धन दुरुपयोग का दावा

केंद्रीय मंत्री ने कहा, तृणमूल कांग्रेस गरीबों का पैसा लूटते हैं और इन पर जांच होनी चाहिए. इनके आधे दर्जन मंत्री जेल में हैं. इनके शिक्षा मंत्री जेल में हैं. ये अपने नेताओं के जेल में जाने के डर से सदन का समय खराब करते हैं.

पश्चिम बंगाल के तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंदोपाध्याय (Sudeep Bandopadhyay) ने सोमवार को केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल का मनरेगा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना का बकाया धन रोकने का आरोप लगाते हुए इसे तुरंत जारी करने की मांग की, जिस पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार में ‘गरीबों का पैसा लूटा’ जा रहा है. बंदोपाध्याय ने लोकसभा में शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कहा कि केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल के लिए मनरेगा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना के लिए आवंटित धन रोक लिया गया है.


केंद्र ने बकाया 18,000 करोड़ रुपये का नहीं किया है भुगतान

उन्होंने कहा कि केंद्र ने पिछले दो साल से पश्चिम बंगाल के बकाया 18,000 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया है. तृणमूल कांग्रेस सांसद ने यह दावा भी किया कि जब राज्य के कुछ सांसद और मंत्री इस बाबत केंद्रीय मंत्री से मिलकर मांग करने के लिए दिल्ली पहुंचे तो उन्हें दो घंटे तक इंतजार कराया गया और फिर उनसे मुलाकात नहीं की गई. उन्होंने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल को बिना देरी के यह धन दिया जाना चाहिए. हम प्रधानमंत्री तक अपनी बात पहुंचाना चाहते हैं.इस पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सांसद का यह दावा तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी के प्रवेश करते ही सदन छोड़ देंगे भाजपा के विधायक
केंद्रीय मंत्री ने किया धन दुरुपयोग का दावा

उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार भारत सरकार की ओर से दिया जाने वाला राज्य के गरीबों का पैसा लेकर उसका दुरुपयोग करती है. प्रधान ने पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री पोषण योजना में 4,000 करोड़ के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने इसकी जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपी है और सच सामने आ जाएगा. उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस गरीबों का पैसा लूटते हैं और इन पर जांच होनी चाहिए.इनके आधे दर्जन मंत्री जेल में हैं. इनके शिक्षा मंत्री जेल में हैं. ये अपने नेताओं के जेल में जाने के डर से सदन का समय खराब करते हैं.

Also Read: WB News : 14 को नबान्न में बैठक, शुभेंदु अधिकारी को ममता सरकार ने किया आमंत्रित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें