25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather Alert: यूपी में अगले तीन घंटे में बारिश आंधी तूफान का एलर्ट, लखनऊ अयोध्या श्रावस्ती में रहेगा असर

UP Weather Alert : मौसम विभाग ने मध्य यूपी, तराई व पूर्वांचल के जिलों में अगले तीन घंटे में हल्की से मध्यम बारिश व आंधी तूफान का एलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण चक्रवाती हवाओं के चलते यह स्थति बनी है.

UP Weather Alert: यूपी की राजधानी लखनऊ सहित एक दर्जन से अधिक जिलों में सुबह से हो रही बारिश थमी नहीं है. इसी बीच मौसम विभाग ने एक और एलर्ट जारीकर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन घंटे में यूपी के अयोध्या, बहराइच, बलरामपुर, बाराबंकी, गोंडा, हरदोई, कानपुर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सीतापुर, उन्नाव में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी तूफान आने की संभावना है.

यूपी में सोमवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है. बारिश के कारण मौसम ठंडा हो गया है. हवा भी चल रही है. इसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जतायी है. वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के पश्चिमी और मध्यवर्ती भागों में आसमान में बादल छाए हुए हैं. बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान मिचौंग की वाह्य परिधि का प्रभाव पहुंचने से 5 से 7 दिसंबर को विंध्य और आसपास के सुदूर दक्षिणी-पूर्वी क्षेत्रों में आसमान में सामान्यतय: बादल छाए रहेंगे. इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

अपडेट जारी है….

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें