24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीन राज्यों में बीजेपी की जीत और कांग्रेस की हार पर क्या बोले झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन?

तीन राज्यों में बाजेपी की जीत और कांग्रेस की हार पर राजनीतिक महकमा में बयानबाजी का दौर जारी है. झारखंड में भी कांग्रेस की राजनीति गरमाई हुई है. इसी बीच झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का भी बयान सामने आया है.

Jharkhand Politics: तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद बयानबाजी का दौर जारी है. चूंकि, रिजल्ट आने के बाद राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के हाथ से सत्ता छीन गयी है. ऐसे में अन्य राज्यों सहित झारखंड में भी कांग्रेस की सत्ता गरमा गई है. पार्टी के कार्यकर्ता खुलकर बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन वे अलग-अलग प्लेटफॉर्म में अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. कुछ कार्यकर्ता तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यह भी लिख रहे हैं कि “चुनाव नतीजे से स्पष्ट हो गया है कि झारखंड के भी कांग्रेस विधायक और मंत्री कार्यकर्ता पर ध्यान दें, नहीं तो यहां भी बहुत बुरा होगा.” कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कांग्रेस के कोई भी विधायक और मंत्री किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता को ना तो पहचानते हैं और ना फोन उठाते हैं. किसी तरह के काम करने की जहमत भी नहीं उठाते हैं. इसका नतीजा 2024 में देखने को मिल सकता है. इस बीच झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का बयान भी सामने आया है. सूबे के मुख्यमंत्री ने तीन राज्यों में बीजेपी की जीत पर कहा कि “जो जैसी मेहनत करेंगे, वैसे ही परिणाम आएंगे…”

अबकी बार 400 पार पर सीएम का जवाब

सीएम से एक सवाल किया गया कि तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद संसद में नारे लगाए गए अबकी बार 400 पार इस पर आप क्या कहेंगे? जवाब में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि देश में बोलने की स्वतंत्रता सबको है, किसी का मुंह बंद नहीं किया जा सकता. हालांकि, बोलने से कुछ होता नहीं है, निर्णय तो जनता ही करती है. इसी दौरान सीएम सोरेन से यह भी पूछा गया कि तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद झारखंड में क्या संभावनाएं बन रही हैं? इस पर सीएम ने स्पष्ट जवाब नहीं दिया. उन्होंने बस इतना ही कहा कि ऐसी संभावनाएं तो पहली भी दिखीं हैं.

Also Read: AAP से ज्यादा BAP को मिली सीट, लोकसभा चुनाव 2024 में 400 से ज्यादा सीटों पर मिलेगी जीत : निशिकांत दुबे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें