28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : ‘मिचौंग’ का असर,आज और कल कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में बारिश का अनुमान

चक्रवात के असर से दक्षिण बंगाल में बुधवार और अगले दो दिनों तक बारिश होने वाली है. मौसम कार्यालय के मुताबिक, बुधवार को दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. सिर्फ पश्चिम बर्दवान में ही बारिश नहीं होगी.

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे चक्रवाती तूफान मिचौंग (michaung) का पश्चिम बंगाल पर भी आंशिक असर पड़ा है. हालांकि यहां पर दक्षिण भारत के राज्यों जैसे तबाही नहीं हुई है. राज्य के समुद्र तटवर्ती क्षेत्र में मिचौंग के असर को लेकर राज्य सचिवालय की ओर से रिपोर्ट तलब की गयी, जिसमें जिलों द्वारा बताया गया है कि मिचौंग का यहां पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है. हालांकि इसकी वजह से तटवर्ती जिलों के साथ-साथ कोलकाता शहर व आस-पास के जिलों में हल्की बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि मिचौंग के प्रभाव से पश्चिम बंगाल में तापमान बढ़ना शुरू हो गया है.

दक्षिण बंगाल में बुधवार और अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना

चक्रवात के असर से दक्षिण बंगाल में बुधवार और अगले दो दिनों तक बारिश होने वाली है. मौसम कार्यालय के मुताबिक, बुधवार को दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. सिर्फ पश्चिम बर्दवान में ही बारिश नहीं होगी. उसके बाद एक चक्रवात की धुरी बन सकती है. जो पूरे बंगाल में फैल जाएगा. उसके लिए गुरुवार और शुक्रवार को भी दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. लेकिन उस बारिश के बाद बंगाल में तापमान फिर से गिर सकता है. ऐसे में विशेषज्ञों को उम्मीद है कि दिसंबर की सर्दी और भी मजबूत होकर वापस आ सकती है.

Also Read: West Bengal Breaking News Live : सीएम ममता बनर्जी आज से 7 दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर
कोलकाता का मौसम

पिछले कुछ दिनों से दक्षिणी जिलों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आस-पास बना हुआ है. राजधानी कोलकाता में भी तापमान 18 डिग्री से नीचे गिर गया है. लेकिन बुधवार को पारा 22.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. मौसम विभाग ने कहा जो इस अवधि के सामान्य तापमान से कम से कम 6 डिग्री अधिक है. लेकिन अभी मिचौंग का ध्यान बंगाल से हट नहीं रहा है.

Also Read: Cyclone Michaung: झारखंड में 5, 6 और 7 को तूफान आने की आशंका, बिजली महकमा भी अलर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें