24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें

Bihar News: बिहार के छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 की शुरूआत हुई है. छह दिसंबर से इसका शुभारंभ किया गया है. इसमें हजारों कलाकारों ने हिस्सा लिया है.

Undefined
बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें 10

छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का बुधवार को आगाज हुआ है. इस मौके पर मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि बिहार सरकार 2024 के जनवरी- फरवरी तक बिहार में फिल्म नीति 2024 बनायेगी.

Undefined
बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें 11

फिल्म नीति के बनने से कला संस्कृति का भरपूर विकास हो सकेगा. वहीं, नये पुरूष व महिला कलाकारों को अपनी बेहतर कला का प्रदर्शन करने का मौका मिल सकेगा.

Undefined
बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें 12

बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने बुधवार को स्थानीय राजेंद्र स्टेडियम में 6 से 8 दिसंबर तक चलने वाले 27वीं राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का सामूहिक रूप से दीप प्रज्जवलन के बाद उद्घाटन किया.

Undefined
बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें 13

कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद राज्य के विभिन्न जिलों से आये डेढ़ से दो हजार कलाकारों, निर्णायक मंडल के सदस्यों व आम जनों को मंत्री ने संबोधित किया.

Undefined
बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें 14

कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार राज्य में कला एवं संस्कृति के विकास के लिए प्रयासरत है. इस कड़ी में बिहार में संगीत एवं कला से जुड़े विद्यालय एवं महाविद्यालय भी खोलने तथा पूर्व से अवस्थित संगीत एवं कला विद्यालयों को पूरी तरह सुदृढ़ करने का कार्य किया जायेगा.

Undefined
बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें 15

सरकार के कार्य से बालक एवं बालिका अपने अंदर की कला को प्रदर्शन करने का मौका पा सकेंगे. बिहार में फिल्म फेस्टिवल एवं अन्य राष्ट्रीय स्तर के कला से जुड़े कार्यक्रमों को आयोजित कर बिहार के युवा कलाकारों को गायन, वादन, खेल में शामिल होने वाले राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों से सीखने का मौका मिलेगा.

Undefined
बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें 16

मंत्री ने यह भी कहा कि पूर्व के समय में प्रचलित ध्रुपद, शास्त्रीय गायन, वादन आदि के कलाओं के प्रति नयी पीढ़ी में रूझाण घटा है. ऐसी स्थिति में इन कलाओं को भी विकसित करने के लिए सभी आवश्यक प्रयास किया जायेगा.

Undefined
बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें 17

इस अवसर पर कला संस्कृति एवं युवा विभाग की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर, निदेशक रूबी कुमारी, विधायक डॉ सीएन गुप्ता, श्रीकांत यादव, सत्येंद्र यादव, एमएलसी वीरेंद्र नारायण यादव, जिप अध्यक्ष जयमित्रा देबी, नगर निगम की प्रभारी महापौर रागिनी देबी ने विचार रखें.

Undefined
बिहार: छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 का आगाज, हजारों कलाकार शामिल, देखें तस्वीरें 18

कार्यक्रम के दौरान सभी काफी उत्साहित नजर आए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें