24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुमला में सिर कटे शव की हुई पहचान, जानें क्यों डॉक्टरों ने कर दिया पोस्टमार्टम करने से इंकार

असीम ने बताया कि उसकी बहन का गुमला के बादल नामक युवक से डेढ़ वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया. इसके बाद बादल ने मेरी बहन को धमकी दी थी कि तुम मुझसे बात करना छोड़ दोगी, तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना.

गुमला थाना क्षेत्र के फोरी गांव से सिर कटी युवती के शव की शिनाख्त हो गई है. युवती की पहचान रनिया थाना क्षेत्र की अर्चना कंडुलना के रूप में हुई है. उसके भाइयों ने अर्चना के प्रेमी पर ही उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है. बुधवार को सदर अस्पताल गुमला के पोस्टमार्टम रूम में मृतका के भाई असीम कंडुलना ने उसकी शिनाख्त की. असीम ने कहा कि यह शव उसकी बहन अर्चना कंडुलना (22) का है. एसआइ प्रेम सागर सिंह की उपस्थिति में अर्चना के भाई व अन्य परिजनों ने की. अर्चना के भाई असीम कंडुलना ने बताया कि अर्चना रनिया थाना क्षेत्र के जयपुर गांव की निवासी है. वह एक सप्ताह पहले यह कहकर घर से निकली थी कि वह रांची जा रही है. उसके बाद से उससे कोई बात नहीं हुई. असीम ने बताया कि उसकी बहन का गुमला के बादल नामक युवक से डेढ़ वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया. इसके बाद बादल ने मेरी बहन को धमकी दी थी कि तुम मुझसे बात करना छोड़ दोगी, तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना. असीम ने आशंका जताई है कि बादल नामक युवक ने उसे गुमला बुलाकर उसकी गला काटकर हत्या कर दी. शव को छिपाने की नीयत से उसे कुआं में डाल दिया होगा.

फॉरेंसिक एक्सपर्ट करेंगे शव का पोस्टमार्टम

फोरी गांव के कुआं से बरामद सिर कटे युवती के शव के पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला में तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम का गठन किया गया. डॉक्टर अरविंदम, डॉक्टर सुनील किस्कू व डॉक्टर शकुंतला मुर्मू ने शव का अवलोकन किया. साथ ही पुलिस ने जांच के लिए जो सवाल पूछे थे, उसके अनुरूप पोस्टमार्टम करने के लिए जरूरी संसाधन उपलब्ध नहीं होने की वजह से पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया. डॉक्टरों ने इसकी फॉरेंसिंग एक्सपर्ट से पोस्टमार्टम कराने की सलाह दी और कहा कि शव को रांची भेज दिया जाए.

Also Read: झारखंड : गुमला में बेटे ने पिता की हत्या कर शव को दफनाया, 19 दिन बाद प्रशासन ने कब्र से निकाला बाहर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें