24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : चक्रवात ‘मिचौंग’ का असर,कोलकाता समेत जिलों में लगातार तेज बारिश, जनजीवन अस्त व्यस्त

मौसम विभाग ने बताया कि बादल छाए रहने के बाद भी बृहस्पतिवार को शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ऊपर 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम को देखते हुए अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे रहने की संभावना है.

पश्चिम बंगाल के कोलकाता और दक्षिणी जिलों में बृहस्पतिवार की सुबह ठंडी हवा के साथ-साथ रुक-रुककर हो रही बारिश (Rain) के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को सुबह तक पूर्वी भारत में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ कमजोर होकर छत्तीसगढ़ के ऊपर निम्न दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील हो गया है, जिसके कारण ही पूर्वी भारत के मौसम में ऐसे बदलाव आये हैं.


तापमान सामान्य से काफी नीचे रहने की संभावना

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार सॉल्टलेक के आस-पास के इलाके में कुछ स्थानों पर जाम लगने के कारण काम पर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने बताया कि बादल छाए रहने के बाद भी बृहस्पतिवार को शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ऊपर 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम को देखते हुए अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे रहने की संभावना है.

Also Read: WB News : ठुमका गिरा रे ! ममता बनर्जी पर गिरिराज सिंह की टिप्पणी के खिलाफ तृणमूल की महिला सांसदों का प्रदर्शन
दक्षिण बंगाल के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी

मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह कहा कि राज्य के दक्षिण बंगाल के जिलों के कुछ हिस्सों में शुक्रवार तक हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी. ये जिले हैं उत्तर 24 परगना, मेदिनीपुर, हावड़ा, कोलकाता, हुगली, पुरुलिया, झाड़ग्राम, बांकुड़ा, बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, नादिया. मौसम कार्यालय ने कहा है कि गुरुवार को भी पूरे दिन कोलकाता के आसमान में बादल छाये रहेंगे. इस दिन कोलकाता में तापमान 20 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. शुक्रवार के बाद प्रदेश में तेज हवाओं के चलने से ठंड बढ़ने की संभावना है.

Also Read: WB News : 14 को नबान्न में बैठक, शुभेंदु अधिकारी को ममता सरकार ने किया आमंत्रित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें