26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरकारी नौकरी : झारखंड स्नातक सामान्य योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 16 दिसंबर से

झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत ने असिस्टेंट सिविल इंजीनियर( बैकलॉग) प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की. अदालत ने प्रार्थी का पक्ष सुनने के बाद झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) को जवाब दायर करने का निर्देश दिया.

रांची : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) की ओर से झारखंड स्नातक सामान्य योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की संभावित तिथि घोषित की गयी है. यह परीक्षा 16 व 17 दिसंबर को होगी. इसके लिए विभिन्न जिलों में केंद्र बनाया गया है. आयोग ने परीक्षा के सफल संचालन पर कार्मिक विभाग को पत्र लिखा था. इसमें लगभग छह लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. रांची में भी उक्त परीक्षा के लिए 100 से अधिक केंद्र बनाये गये हैं.


असिस्टेंट सिविल इंजीनियर नियुक्ति मामले में जेपीएससी से हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत ने असिस्टेंट सिविल इंजीनियर( बैकलॉग) प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की. अदालत ने प्रार्थी का पक्ष सुनने के बाद झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) को जवाब दायर करने का निर्देश दिया. अदालत ने जानना चाहा कि वर्ष 2015 में विज्ञापन जारी होने के आठ वर्ष बाद भी नियुक्ति प्रक्रिया क्यों पूरी नहीं हुई है. चार सप्ताह में जवाब दायर करने का निर्देश दिया. मामले की अगली सुनवाई जनवरी 2024 में होगी. प्रार्थी की ओर से अधिवक्ता सुभाशीष रसिक सोरेन ने पैरवी की. उल्लेखनीय है कि प्रार्थी विजय मिंज ने याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि वर्ष 2015 में जेपीएससी ने असिस्टेंट सिविल इंजीनियर (बैकलॉग) के 33 पदों पर नियुक्ति को लेकर विज्ञापन संख्या-7/2015 प्रकाशित किया था, लेकिन आठ वर्ष होने के बाद भी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है. जेपीएससी ने विज्ञापन को भी रद्द नहीं किया है. प्रार्थी ने नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कराने की मांग की है.

Also Read: रांची : बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में सुबह-सुबह हुई छापेमारी से हड़कंप, तीन घंटे चली रेड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें