29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : उपराष्ट्रपति व राज्यपाल को लेकर डीसी ने किया रूट का निरीक्षण

हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात करने, हैंगर व हेलीकॉप्टर की सुरक्षा के लिए तीन शिफ्ट में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने का निर्देश दिया. हवाई अड्डे से उपयुक्त सिटी सेंटर चौक की ओर प्रस्थान कर गये.

धनबाद : उपराष्ट्रपति व राज्यपाल के आगमन को लेकर डीसी वरुण रंजन ने शुक्रवार की देर रात किसान चौक से लेकर आइआइटी आइएसएम तक के रूट का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने संत निरंकारी चौक के आसपास पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने, सड़क को दुरुस्त करने और सड़क किनारे वाहनों की पार्किंग नहीं होने देने का निर्देश दिया. संत निरंकारी चौक से उपायुक्त बरवाअड्डा हवाई अड्डा पहुंचे. उन्होंने हवाई अड्डे में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने, उपराष्ट्रपति का रेड कार्पेट पर स्वागत करने का निर्देश दिया. साथ ही हवाई अड्डे के अतिथि गृह में कमरों का निरीक्षण कर शौचालय की सफाई, इंटिरियर, साज सज्जा, बाहर अतिथियों के बैठने की व्यवस्था, कारकेड की पार्किंग उपराष्ट्रपति कार्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार करने, उपराष्ट्रपति कार्यालय से प्राप्त निर्देश के अनुसार जिस वाहन में जो बैठेंगे, उसे उसी क्रम में कतारबद्ध खड़ा करने का निर्देश दिया.


हवाई अड्डे में तीन शिफ्ट में तैनात होंगे सुरक्षाकर्मी

रात में हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात करने, हैंगर व हेलीकॉप्टर की सुरक्षा के लिए तीन शिफ्ट में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने का निर्देश दिया. हवाई अड्डे से उपयुक्त सिटी सेंटर चौक की ओर प्रस्थान कर गये. इस क्रम में रानी बांध, श्रम कार्यालय के पास सड़क को ठीक करने, सिटी सेंटर के सामने गांधीजी की प्रतिमा और चौराहे पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था कर उसे आकर्षक बनाने का निर्देश दिया. यहां से डीसी आइआइटी आइएसएम पहुंचे और दीक्षांत समारोह को लेकर संस्थान के निदेशक प्रो जेके पटनायक के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके बाद आइआइटी आइएसएम धनबाद के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस अवसर पर डीडीसी शशि प्रकाश सिंह, नगर आयुक्त रवि राज शर्मा, अपर समाहर्ता विनोद कुमार, डीसीएलआर सतीश चंद्रा, अनुमंडल पदाधिकारी उदय रजक, सिटी एसपी अजीत कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी सुशांत मुखर्जी व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Also Read: धनबाद : आईआईटी आईएसएम के 43वां दीक्षांत समारोह में छात्रों को उपराष्ट्रपति प्रदान करेंगे गोल्ड मेडल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें