26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुमका : खनिज संपदा झारखंड की, पर राजस्व पा रहा पश्चिम बंगाल

अक्सर उक्त वाहनों की चपेट में आने से पैदल चलने वाले, साइकिल, बाइक सवार आदि दुर्घटना की शिकार हो अकाल काल के गाल के समा जाते हैं. प्रशासन द्वारा ओवरलोड गिट्टी लदे वाहनों की परिचालन रोकने के लिए छापामारी अभियान भी समय पर चलायी जाती है.

दुमका रामपुरहाट मुख्य सड़क पर ओवरलोड ट्रकों का परिचालन बदस्तूर जारी है. जिससे एक ओर राज्य सरकार को राजस्व की क्षति होती है तो दूसरी ओर सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो रहीं है. दुमका की ओर जाने वाले ओवरलोड गिट्टी लदे कुछ ट्रकों के चालक चालान ले भी लेते हैं, पर पश्चिम बंगाल की ओर जाने वाले ओवरलोड गिट्टी लदे वाहनों के चालक झारखंड सरकार के चालान नहीं लेते हैं. उक्त वाहनों के चालक पश्चिम बंगाल सीमा में प्रवेश के साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार का चालान लेते हैं. इससे खनिज संपदा झारखंड की होने के बावजूद राजस्व पश्चिम बंगाल सरकार को प्राप्त हो जाता है. साथ ही ओवरलोड वाहनों के तेज गति से परिचालन होने से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.


लोग होते हैं दुर्घटना का शिकार

अक्सर उक्त वाहनों की चपेट में आने से पैदल चलने वाले, साइकिल, बाइक सवार आदि दुर्घटना की शिकार हो अकाल काल के गाल के समा जाते हैं. प्रशासन द्वारा ओवरलोड गिट्टी लदे वाहनों की परिचालन रोकने के लिए छापामारी अभियान भी समय पर चलायी जाती है. पर छापेमारी अभियान के बाद फिर से ओवर लोड ट्रकों की परिचालन चालू हो जाता है. सीओ कपिलदेव ठाकुर ने बताया कि ओवर लोड गिट्टी लदे ट्रकों की परिचालन रोकने के लिए नियमित रूप से छापेमारी अभियान चलाया जाता है. ओवरलोड व बिना चालान के पाये जाने वाले वाहन के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाती है.

Also Read: दुमका : अमड़ापहाड़ी डंगाल से दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, 4.95 लाख रुपए, आइफोन, 6 सिम व 7 एटीएम जब्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें