25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन 15 दिसंबर को आएंगे खूंटी, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में विकास योजनाओं का देंगे तोहफा

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त लोकेश मिश्र की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है. इसके लिए सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारियां पहले ही पूरी कर लें. सभी विभाग आपस में तालमेल बनाकर कार्य करें.

खूंटी, चंदन कुमार: आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खूंटी आएंगे. खूंटी के स्थानीय कचहरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से सोमवार को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त लोकेश मिश्र की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त और सुदृढ़ किया जा रहा है. इसके लिए सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारियां पहले ही पूरी कर लें. सभी विभाग आपस में तालमेल बनाकर कार्य करें. उन्होंने अधिकारियों को कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्देश दिया.

डीसी ने अधिकारियों को दिया निर्देश

खूंटी के उपायुक्त लोकेश मिश्र ने कार्यक्रम स्थल कचहरी मैदान की साफ-सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. अतिथियों के बैठने, लाभुक एवं अन्य लोगों के लिए समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया. कार्यक्रम स्थल पर बुनियादी सुविधायें मुहैया कराने के लिए कहा. इसके अलावा यातायात, हेलीपैड सहित अन्य व्यवस्थायें करने का निर्देश दिया. मौके पर डीडीसी नीतीश कुमार सिंह, परियोजना निदेशक आईटीडीए संजय भगत सहित अन्य उपस्थित थे.

Also Read: झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में केंद्र सरकार व BJP पर साधा निशाना

योजनाओं का लाभ लें

इधर, खूंटी जिले के सभी प्रखंडों और नगर पंचायत क्षेत्रों में सोमवार को आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर लगाये गये. इसके तहत कर्रा के डुमरगड़ी में लगाये गये शिविर में उपायुक्त लोकेश मिश्र पहुंचे. उन्होंने स्टॉल का निरीक्षण किया. स्टॉल में आये आवेदन की स्थिति की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की. उन्होंने कहा कि शिविर में अपनी समस्याओं को रखें. उनका ऑन द स्पॉट निष्पादन किया जायेगा. उपायुक्त ने अबुआ आवास योजना के लिए आवेदन करने की अपील की. इस दौरान उन्होंने सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के तहत अलग-अलग वर्ग की पांच छात्राओं के बीच लाभ का वितरण किया.

Also Read: झारखंड: तेलंगाना के व्यक्ति से ठगी करनेवाले बिहार के तीन साइबर अपराधियों को लातेहार पुलिस ने ऐसे दबोचा

स्टॉल का किया निरीक्षण

डुमरगड़ी में लगाये गये शिविर में कुल 1043 आवेदन प्राप्त किये गये. 499 लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया गया. स्वास्थ्य शिविर में 123 लोगों की जांच की गयी. अड़की में आयोजित शिविर में कुल 488 आवेदन प्राप्त हुआ. जिसमें से 375 आवेदन सिर्फ अबुआ आवास योजना के लिए आये. अड़की प्रखंड में अब तक 3990 आवेदन अबुआ आवास योजना के लिए प्राप्त हो चुके हैं. शिविर में प्रमुख कृष्ण सिंह मुंडा, बीडीओ गणेश महतो, विधायक प्रतिनिधि मनोज मंडल और 20 सूत्री अध्यक्ष भोलानाथ लाल ने स्टॉल का निरीक्षण किया.

Also Read: झारखंड: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन बोले, विकसित भारत का लक्ष्य पूरा करने के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें