26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BMW कार खरीदने का ये मौका फिर नहीं मिलेगा, नए साल पर कंपनियां दे सकती है धोखा!

बीएमडब्ल्यू इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा है कि बीएमडब्ल्यू इंडिया का सभी मॉडल रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि बदलती गतिशीलता, विनिमय दरों में उतार-चढ़ाव और बढ़ती लागत की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी महत्वपूर्ण संतुलन बनाए रखेगी.

BMW Car Price Hike in India: भारत में कार बनाने और बेचने वाली वाहन निर्माता कंपनियां आने वाले नए साल के पहले दिन से ही कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही हैं. अगर आपने भी अपनी फैमिली के लिए कार खरीदने का प्लान बनाया है, तो साल 2023 को समाप्त होने से पहले ही अपनी पसंद की कार को बुक करा लें. साल 2024 के शुरू होते ही कारों की कीमतों में बढ़ोतरी हो जाएगी. इस बीच, खबर यह भी है कि जर्मनी की कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू भी अपनी कारों के मॉडलों की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है. जर्मन लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने कहा है कि वह विदेशी मुद्रा दरों में उतार-चढ़ाव और बढ़ती लागत के प्रतिकूल प्रभावों को आंशिक रूप से कम करने के लिए 1 जनवरी 2024 से सभी मॉडल रेंज में अपनी कारों की कीमतों में 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी.

लागत में बढ़ोतरी सबसे बड़ा कारण

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा है कि बीएमडब्ल्यू इंडिया का सभी मॉडल रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि बदलती गतिशीलता, विनिमय दरों में उतार-चढ़ाव और बढ़ती लागत की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी महत्वपूर्ण संतुलन बनाए रखेगी, जो हमें बीएमडब्ल्यू कारों के साथ हमारे ग्राहकों को लगातार उच्च मानकों और पावर-पैक अनुभव प्रदान करने की अनुमति देता है.

Also Read: PHOTO: मार्केट में धूम-धड़ाके के साथ आ रही BMW की ये नई क्रूजर बाइक, पावरफुल इंजन और हाईस्पीड

भारत में इन कारों को बेचती है बीएमडब्ल्यू

बीएमडब्ल्यू इंडिया की मौजूदा लाइन-अप में 2 सीरीज ग्रैन कूप, 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन, एम 340आई, 5 सीरीज, 6 सीरीज, 7 सीरीज, एक्स1, एक्स3, एक्स5 और एक्स7 जैसी कारें शामिल हैं. इसके अलावा, ऑफर में सीबीयू मॉडल में जेड4, एम4 कूप, एक्स3 एम40आई, एक्स4 एम40आई, एम5, एम8 कूपे, एक्सएम, आईएक्स1, आई4, आई7 और आईएक्स जैसी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पेशकश शामिल हैं. इतना ही नहीं, बीएमडब्ल्यू इंडिया भारत में बीएमडब्ल्यू 220आई एम स्पोर्ट से लेकर बीएमडब्ल्यू एक्सएम तक कई लग्जरी वाहन बेचती है, जिनकी कीमत 43.5 लाख रुपये से 2.6 करोड़ रुपये के बीच है.

Also Read: BMW की लग्जरी कार खरीदने का कर रहे हैं प्लान? तो जल्दी कीजिए, कंपनी जनवरी में लेने वाली है एक बड़ा फैसला!

ये कंपनियां भी बढ़ाने जा रहीं कारों की कीमतें

जर्मन की कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू के अलावा, भारत में कार बनाकर बेचने वाली देसी-विदेशी कंपनियां भी अपनी-अपनी कारों की कीमतों को 1 जनवरी 2024 से बढ़ाने जा रही हैं. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी इंडिया, हुंडई मोटर इंडिया, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा और ऑडी जैसे अन्य यात्री वाहन निर्माताओं में शामिल हो गई है.

Also Read: Road Trip के लिए टाटा सफारी के आगे कोई नहीं टिकता, जानें 700 किमी के सफर पर कितना होगा खर्च?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें