25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर बेचा जा रहा था एक्सपायरी फूड, लगा 10 हजार रुपये का हर्जाना

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा और साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया गया. इस दौरान एक्सपायरी खाना बेचने पर 10 हजार रुपये का हर्जाना भी स्टॉल संचालक को लगाया गया.

Jamshedpur News: दक्षिण पूर्व रेलवे के जेडआरयूसीसी सदस्य अरूण जोशी और इस्टर्न रेलवे के जोनल मेंबर राकेश मिश्रा ने मंगलवार को संयुक्त रूप से टाटानगर रेलवे स्टेशन पर जाकर वहां यात्री सुविधा और साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया. स्टेशन पर खाने-पीने की दुकान और काउंटर पर जाकर वस्तुओं की कीमतों की भी जानकारी ली गई. निरीक्षण के दौरान यह देखा गया कि एक नंबर प्लेटफॉर्म पर एस्केलेटर तैयार है. पार्सल कार्यालय के पास उसके शुरू नहीं होने के कारणों पर अधिकारियों से सवाल किया गया. यात्रियों से बातचीत के क्रम में यह पता चला कि बर्मामाइंस के इंट्रेस गेट के सामने सड़क के जर्जर होने के कारण बारिश के समय जलजमाव होने से यात्रियों को कठिनाई होती है. प्लेटफाॅर्म नंबर 4 और 5 के सुविधा स्टॉल में गलत तरीके के प्रोडक्ट बेचने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी.

एक्सपायरी खाना बेचने पर लगा जुर्माना

वहीं, कई लोगों ने मेडिकल सर्टिफिकेट और स्टॉल संचालकों के पास किसी तरह का कोई आई कार्ड तक नहीं था. इसके अलावा एक्सपायरी खाना बेचने पर 10 हजार रुपये का हर्जाना भी स्टॉल संचालक को लगाया गया. स्टेशन के निरीक्षण के क्रम में देखी गई कमियों में सुधार के लिए जेडआरयूसीसी के सदस्यों द्वारा रेलवे के संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया गया, जिस पर उन्होंने त्वरित कार्रवाई की बात कही गयी. स्टेशन के निरीक्षण के दौरान जेडआरयूसीसी सदस्यों के साथ स्टेशन मास्टर रघुवंश कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर इंचार्ज एसके तिवारी, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक जितेन्द्र राय और कॉमर्शियल से शशि कुमार भी उपस्थित थे.

टाटानगर स्टेशन के पास पुराने रेलवे संस्थान की बिल्डिंग टूटेगी

दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) एजे राठौर से मिला. प्रतिनिधिमंडल को मंडल रेल प्रबंधक ने आने वाले दिनों में रेलवे की ओर से कराये जाने वाले कार्यों की जानकारी दी. बताया कि टाटानगर रेलवे संस्थान की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है. उसे तोड़कर नया सामुदायिक भवन बनाया जायेगा. इसकी रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. टाटानगर के रनिंग रूम के पीछे बनने वाला सामुदायिक भवन एक विस्तृत आकार में रहेगा. टाटानगर स्टेशन का पुराने तालाब का पुनरुद्धार किया जायेगा. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मंडल संयोजक शशि मिश्रा ने किया. उनके साथ आरके मिश्रा, घनश्याम चौधरी, अनिल कुमार चौधरी, प्रभात कुमार सिंह, बृजमोहन प्रसाद व शोएब आलम भी उपस्थित थे.

  • बनेगा सामुदायिक केंद्र, तालाब का होगा पुनरुद्धार

  • दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल डीआरएम से मिला

Also Read: Train Cancelled: कुहासे के कारण दपू रेलवे की कई ट्रेनें दो महीने के लिए रद्द, देखें लिस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें