24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: जवान की जम्मू कश्मीर में संदिग्ध परिस्थिति में मौत, सर्च अभियान तेज, फ्लाइट से पटना पहुंचेगा शव

‍Bihar News: बिहार के जवान की जम्मू कश्मीर में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो चुकी है. इनकी मौत गोली लगने से हुई है. इसके बाद सर्च अभियान तेज है. वहीं, आज रात तक फ्लाइट से इनका शव पहुंचेगा.

‍Bihar News: बिहार के सीवान के जवान की जम्मू कश्मीर में मौत हो गई है. यह यहां ड्यूटी पर तैनात थे. सीवान का एक अग्निवीर जवान की संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से मृत्यु हो गई है. घटना जम्मू कश्मीर के अखनूर के टांडा इलाके की है. मंगलवार की शाम एक यूनिट अपने ड्यूटी पर तैनात था. उसी में सीवान के रहने वाले शंभू यादव के पुत्र प्रदीप कुमार यादव भी अपने ड्यूटी पर थे. इसी दौरान अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी. अन्य साथी प्रदीप के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि प्रदीप घायल हालत में नीचे गिर पड़ा है. आनन- फानन में जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां पर डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया. प्रदीप यादव टांडा क्षेत्र के 24 फील्ड रेजीमेंट की सेंट्री पोस्ट पर तैनात थे. इधर, इस घटना के बाद स्थानीय आर्मी फोर्स सर्च अभियान तेज कर दिया है.

शहीद जवान के घर में जुटी लोगों की भीड़

प्रदीप की उम्र 21 वर्ष थी. वर्ष 2022 में 21 फरवरी के माह में प्रदीप ने अग्निवीर को ज्वाइन किया था. प्रदीप दो भाइयों में छोटे थे. प्रदीप के बड़े भाई रवि ने जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि मंगलवार की सुबह 9:00 बजे कुछ पारिवारिक बात हुई थी. उसके बाद रवि सीवान चले गए. वापस जब शाम को वह घर लौटे तो प्रदीप के कमांडिंग ऑफिसर की फोन आया. यहां पर कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि प्रदीप को गोली लग गई है और वह शहीद हो गए है. वहीं, सूचना पाकर प्रदीप के दरवाजे पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. हालांकि, अभी भी प्रदीप के पिता शंभू यादव और माता देवंती देवी को इसकी जानकारी नहीं है. माता- पिता को यही जानकारी है कि प्रदीप को गोली लगी है. आशा है कि वह ठीक हो जाएंगे.

Also Read: ‍BPSC ने चार सौ से अधिक अभ्यर्थियों से मांगा स्पष्टीकरण, 30 दिसंबर तक देना होगा जवाब, जानिए कारण
‘देश के लिए शहीद होना गर्व की बात’

बता दे कि प्रदीप जब पहली बार प्रदीप अग्निवीर में भर्ती हुए थे. इसके बाद वह वापस गांव आए थे. उस समय ढोल बाजे के साथ उसका ग्रामीणों ने स्वागत किया था. फूल माला पहनकर सम्मानपूर्वक ढोल नगाड़े के साथ दरवाजे तक लाया गया था, जहां पर मां ने चंदन तिलक लगाकर उसका स्वागत किया था. ग्रामीणों का कहना है कि हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे धरती का कोई जवान देश के लिए शहीद हुआ है. प्रदीप के भाई रवि ने बताया कि कमांडिंग ऑफिसर ने जानकारी दिया है कि फिलहाल अभी पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही है. पोस्टमार्टम के बाद शव को फ्लाइट से पटना भेजा जाएगा. आज रात करीब 10:00 बजे तक या कल दिन तक शव घर तक पहुंचाने की आशा है. इस घटना के बाद भाई रवि का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है.

(सीवान से अरविंद कुमार सिंह की रिपोर्ट.)

Also Read: बिहार: कोई भी हो परेशानी, महिलाओं को मिलेगी मदद, सरकार की इस योजना से हो रूबरू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें