26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोडरमा : शौचालय में गूंजी किलकारी, उत्तर प्रदेश की महिला ने नेताजी एक्सप्रेस में बेटे को दिया जन्म

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात इलाके के करियापुर डेरापुर की रहने वाली है. दोनों फफूंद से पारसनाथ तक की यात्रा कर रहे थे. इधर, महिला के पति ने बताया कि वह मजदूरी करके अपना गुजर-बसर करता है. उसकी पत्नी की डिलीवरी का समय नजदीक आ गया था.

कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया में चलती ट्रेन में एक बार फिर किलकारी गूंजी है. इस बार ट्रेन के सामान्य कोच में सफर कर रही गर्भवती महिला का शौचालय में प्रसव हुआ. जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. कोडरमा स्टेशन पर जानकारी मिलने मिली, तो आरपीएफ ने जच्चा-बच्चा को ‘मिशन सेवा’ के तहत एंबुलेंस बुलाकर सदर अस्पताल कोडरमा भेजा. पूरे मामले की जानकारी देते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि 13 दिसंबर को गाड़ी संख्या 12312 डाउन (नेताजी एक्सप्रेस) समय 1:16 बजे कोडरमा जंक्शन पहुंची. ट्रेन के आगमन पर ट्रेन के गार्ड ने कोडरमा स्टेशन पर तैनात आरक्षी आनंद कुमार को बताया कि बगल वाले सामान्य कोच में एक महिला का शौचालय में प्रसव हो गया है. महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है. सूचना मिलते ही ड्यूटी में तैनात प्रधान आरक्षी आरआर कुमार व आरक्षी आनंद कुमार ने उक्त महिला को गाड़ी से महिला यात्री के सहयोग से सुरक्षित उतरवाया. इसके बाद एंबुलेंस बुलवाया गया. सदर अस्पताल से एंबुलेंस आने पर उक्त महिला को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेजा गया.

पति के साथ पारसनाथ जा रही थी साजिया परवीन

महिला के साथ उसका पति टेंपस भी ट्रेन में सवार था. महिला का नाम साजिया परवीन (21) बताया गया है. वह उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात इलाके के करियापुर डेरापुर की रहने वाली है. दोनों फफूंद से पारसनाथ तक की यात्रा कर रहे थे. इधर, महिला के पति ने बताया कि वह मजदूरी करके अपना गुजर-बसर करता है. उसकी पत्नी की डिलीवरी का समय नजदीक आ गया था. ऐसे में उसे वह अपनी ससुराल पारसनाथ पहुंचाने जा रहा था. इसी दौरान ट्रेन में अचानक प्रसव पीड़ा हुई और होने के बाद उसने शौचालय में अपनी पत्नी का सहयोग किया. साजिया ने पुत्र को जन्म दिया. टेंपस ने बताया कि रात के समय इस आपात स्थिति में रेलवे सुरक्षा बल और रेल यात्रियों ने उनकी काफी मदद की.

Also Read: राउरकेला स्टेशन पर जमशेदपुर की महिला ने ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें