24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ आरोप पत्र लाएगी झारखंड भाजपा, बाबूलाल मरांडी ने बनाई समिति

हेमंत सोरेन सरकार के चार साल पूरे होने पर भाजपा ने आरोप पत्र लाने का फैसला किया है. इसकी तैयारी शुरू हो गई है. वहीं, झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन सरकार की नीतियों के खिलाफ रणनीति पर कल चर्चा होगी.

झारखंड में विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू हो रहा है. मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरकार को सदन में घेरने की रणनीति बनाने के लिए विधायकों की बैठक 14 दिसंबर को बुलाई है. साथ ही झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल की गठबंधन सरकार की नाकामियों को उजागर करने के लिए सरकार के खिलाफ आरोप पत्र लाने का भी फैसला किया है. भाजपा सूत्रों का कहना है कि प्रदेश भाजपा हर साल हेमंत सोरेन सरकार की नाकामियों को उजागर करती आई है. आंकड़ों के साथ पार्टी ने राज्य सरकार की विफलताओं को अब तक उजागर किया है. अब एक समग्र आरोप पत्र तैयार करने के लिए पांच सदस्यों की कमेटी बनाई गई है. डॉ अरुण उरांव को कमेटी का संयोजक बनाया गया है. बता दें कि 28 दिसंबर को हेमंत सोरेन सरकार के कार्यकाल के चार साल पूरे हो रहे हैं. इसके मद्देनजर सरकार की चार साल की नाकामियों के आंकड़े जनता के बीच पेश किए जाएंगे. भाजपा ने कहा है कि जनता को सरकार के भ्रष्टाचार, लूट, झूठ के बारे में जानकारी है, लेकिन उसके आंकड़ों की जानकारी उन्हें नहीं होती. मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में हमारी जिम्मेदारी है कि सरकार की उन नाकामियों के बारे में जनता को बताएं.

आरोप पत्र के लिए बनी कमेटी, डॉ अरुण उरांव संयोजक

भाजपा सूत्रों ने बताया कि झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री सह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने आरोप पत्र तैयार करने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है. भाजपा के सीनियर लीडर और पूर्व आईपीएस ऑफिसर डॉ अरुण उरांव को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है. शिवपूजन पाठक, योगेंद्र प्रताप सिंह, रविनाथ किशोर और सुनीता सिंह को कमेटी में सदस्य के रूप में शामिल किया गया है.

Also Read: भाजपा को मिला बूस्टर डोज, छत्तीसगढ़ की हवा बदल सकती झारखंड की राजनीतिक फिजा

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 से

बता दें कि झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होगा. सत्र में भाजपा की रणनीति तय करने के लिए गुरुवार (14 दिसंबर) की शाम को सात बजे प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक होगी. बैठक की अध्यक्षता बाबूलाल मरांडी करेंगे. बैठक में विधायक दल के नेता अमर कुमार बाउरी, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, मुख्य सचेतक बिरंची नारायण, सचेतक जेपी पटेल व पार्टी के सभी विधायक शामिल होंगे. बैठक में राज्य के ज्वलंत मुद्दों के साथ-साथ भ्रष्टाचार, ध्वस्त विधि व्यवस्था व हेमंत सोरेन सरकार की अन्य नाकामियों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर विस्तृत चर्चा होगी.

Also Read: झारखंड : भाजपा विधायक ने कांग्रेस पर साधा निशाना, करीब 300 करोड़ बरामद होना भ्रष्टाचार का बड़ा सबूत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें