22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरिडीह : माइका लदा एक ट्रैक्टर जब्त, जांच में जुटे वन विभाग के अधिकारी

जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने वन विभाग के वरीय अधिकारियों को सूचना दी कि एक ट्रैक्टर में अवैध माइका लोडकर ले जाया जा रहा है.

मंगलवार की रात वन विभाग के अधिकारियों ने सूचना के आधार पर माइका लदा एक ट्रैक्टर जब्त किया है. जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने वन विभाग के वरीय अधिकारियों को सूचना दी कि एक ट्रैक्टर में अवैध माइका लोडकर ले जाया जा रहा है. सूचना के बाद खिजुरी के पास वन विभाग के अधिकारियों ने ट्रैक्टर को रोका और जांच-पड़ताल शुरू की. जांच के क्रम में ट्रैक्टर में माइका लदा हुआ मिला. बताया जाता है कि जिस ट्रैक्टर को वन विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा है वह तिसरी के रिंकू मोदी का है. वन विभाग के अधिकारियों ने मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. ट्रैक्टर मालिक के अलावा इस अवैध कारोबार में शामिल लोगों की धर-पकड़ के लिए वन विभाग के अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. वन क्षेत्र पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि अवैध माइका का परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर को जब्त किया गया है. वन अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. माइका वन क्षेत्र से अवैध तरीके से निकालकर कहीं खपाने की तैयारी थी. छापेमारी दल में मुख्य रूप से प्रभारी वन परिसर पदाधिकारी अमर विश्वकर्मा, वन उप परिसर पदाधिकारी पवन विश्वकर्मा, मुकेश दास, अशोक कुमार, दिनेश दास आदि मौजूद थे.

Also Read: गिरिडीह : शौच के लिए गये मजदूर को हाथी ने कुचला, मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें