24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरिडीह : प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने वाली दो पंचायत की सड़कें जर्जर

25 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से जमुआ प्रखंड के चोरगता, गोरों, सियाटांड़ में बनी सड़कें जर्जर हाे गयी हैं. चोरगता पंचायत की सभी सड़कें टूट गयी है.

25 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से जमुआ प्रखंड के चोरगता, गोरों, सियाटांड़ में बनी सड़कें जर्जर हाे गयी हैं. चोरगता पंचायत की सभी सड़कें टूट गयी है. मिर्जागंज मेन रोड भाया चतरो बेंगाबाद पथ को जोड़ने वाली सड़क की भी स्थिति काफी खराब हो गयी. इस क्षेत्र के लोगों के लिए यही सड़क आवागमन का एकमात्र साधन है. इस सड़क से चोरगता, बहुरियाडीह, ढाकीटांड़, सोंतराबाद, दुधवाटोल, बिजयडीह, मलीडीह समेत अन्य गांव के लोग आवाजाही करते हैं. ग्रामीणों ने कई बार सड़क निर्माण की मांग उठायी, लेकिन अभी तक कोई पहल नहीं हुई. 90 फीसदी सड़क पर नुकीले पत्थर, कंकड़ निकल गये हैं. यह सड़क पैदल चलने वालों सहित दो पहिया व चार पहिया वाहन चालकों के लिए भी परेशानी का सबब बन गया है. दुधवाटोल के बासुदेव यादव, सोंतराबाद के सहदेव कुमार, बहुरियाडीह के रोहित सिंह, मनोज कुमार सिंह आदि ने विभाग व स्थानीय विधायक से सड़क निर्माण करवाने की मांग की है.

डीसी को भेजा जायेगा पत्र : बीडीओ

जमुआ के बीडीओ कमलेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान यह देखने को मिल रहा है कि ग्रामीण इलाके की सड़कें काफी जर्जर हो गयीं हैं. इससे आवागमन में लोगों को परेशानी हो रही है. डीसी को पत्र भेजकर स्थिति से उन्हें अवगत कराया जायेगा, ताकि सड़क की मरम्मति हो और आवागमन सुलभ हो सके.

Also Read: गिरिडीह : शौच के लिए गये मजदूर को हाथी ने कुचला, मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें